Move to Jagran APP

गृह सचिव की रिपोर्ट तय करेगी कि पीएम सरकार के मंच पर जाएंगे या SGPC के

श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर होने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब सरकार के मंच या एसजीपीसी के मंच पर आएंगे इसका फैसला गृह सचिव की रिपोर्ट पर होगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 09:12 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 09:12 AM (IST)
गृह सचिव की रिपोर्ट तय करेगी कि पीएम सरकार के मंच पर जाएंगे या SGPC के
गृह सचिव की रिपोर्ट तय करेगी कि पीएम सरकार के मंच पर जाएंगे या SGPC के

कपूरथला, [हरनेक सिंह जैनपुरी]। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर आयोजित समागम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सुल्तानपुर लोधी आएंगे। समागमों के लिए पंजाब सरकार और एसजीपीसी (शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी) की ओर से अलग-अलग मंच तैयार करवाए जा रहे हैं। 12 नवंबर को प्रधानमंत्री किस मंच पर पहुंचेंगे, इसका फैसला गृह सचिव की रिपोर्ट करेगी। पंजाब सरकार और एसजीपीसी के अलग-अलग मंच को लेकर शायद पीएम दफ्तर भी दुविधा में पड़ गया है।

loksabha election banner

पंजाब सरकार और एसजीपीसी दोनों अलग-अलग बना रहे मंच, पीएम दफ्तर भी दुविधा में

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सोमवार को सुल्तानपुर लोधी पहुंचकर अधिकारियों के साथ समारोह स्थलों का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। एसजीपीसी गुरु नानक स्टेडियम और पंजाब सरकार के काली बेई के पास अपना मंच बना रही है।

श्री अकाल तख्त साहिब ने पंजाब सरकार और एसजीपीसी को आदेश दिया था कि वे प्रकाशोत्सव को संयुक्त तौर पर मनाएं। सरकार और एसजीपीसी के बीच तालमेल नहीं बन पाया है। अब यह देखने वाली बात होगी कि प्रधानमंत्री किसके मंच पर पहुंचेंगे या फिर दोनों के मंच पर जाएंगे।

सीएम और मंत्रियों को एसजीपीसी देगी पूरा सम्मान : जागीर कौर

एसजीपीसी की तालमेल कमेटी की सदस्य एवं पूर्व प्रधान बीबी जागीर कौर का कहना है कि एसजीपीसी के मंच से कोई भी राजनीतिक शब्दों का प्रयोग नहीं करेगा। पंजाब सरकार पता नहीं उनके साथ मंच पर आने से क्यों कतरा रही है। एसजीपीसी के मंच पर भी मुख्यमंत्री और मंत्रियों को पूरा सम्मान दिया जाएगा।

संगत का पैसा खराब करने पर तुली है एसजीपीसी : चन्नी

पंजाब के कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी का कहना है कि पंजाब सरकार चाहती है कि एसजीपीसी साथ आए लेकिन पता नहीं क्यों वह संगत का 11-15 करोड़ रुपये खराब करने पर तुली है। मंगलवार को कैबिनेट मंत्री सुखङ्क्षजदर ङ्क्षसह रंधावा और तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा के साथ जाकर वे श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से मिलेंगे। सरकार ने समागमों को सांझा तौर पर मनाने के लिए पूरी कोशिश की है। करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर एक ही मंच सरकार लगा रही है तो सुल्तानपुर लोधी में ऐसा क्यों नहीं। अकाली दल और एसजीपीसी की कोशिश है कि प्रधानमंत्री डेरा बाबा नानक से ही लौट जाएं।  

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: साईं मंदिर का दान पात्र खोला तो कमेटी के मेंबर रह गए दंग, निकले ऐसे नोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.