Move to Jagran APP

पीटीयू के 80 कालेजों में रेगुलर परीक्षा आज से

पंजाब टेक्नोलाजी यूनिवर्सिटी कपूरथला की ओर से चार जनवरी से रेगुलर परीक्षा ली जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 09:04 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 09:04 PM (IST)
पीटीयू के 80 कालेजों में रेगुलर परीक्षा आज से
पीटीयू के 80 कालेजों में रेगुलर परीक्षा आज से

जागरण संवाददाता, कपूरथला : पंजाब टेक्नोलाजी यूनिवर्सिटी कपूरथला की ओर से चार जनवरी से अपने विद्यार्थियों के तीसरे, चौथे व पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा ली जा रही है। 31 जनवरी तक चलने वाली इस परीक्षा में पीटीयू के 80 कालेजों में करीब 36 हजार विद्यार्थी रेगुलर परीक्षाओं में भाग लेंगे। परीक्षा यूजीसी, एमएच मंत्रालय और प्रदेश सरकार की कोरोना महामारी को लेकर जारी गाइडलाइन के तहत सुबह साढे नौ से दोपहर साढे़ 12 बजे तथा दोपहर डेढ़ बजे से साढे़ चार बजे तक होगी।

loksabha election banner

पीटीयू की तरफ से अलग-अलग कालेजों में बनने वाले परीक्षा केंद्रों आने वाले विद्यार्थियों को मास्क पहनना जरूरी होगा तथा सैनिटाइजर अपने पास रखना होगा।

पीटीयू के पीआरओ रजनीश कुमार का कहना है कि यूनिवर्सिटी की तरफ से हर विद्यार्थी को आप्शन भी दिया गया है। हालांकि 36 हजार बच्चों ने चार जनवरी से आरंभ होने वाली रेगुलर परीक्षा में शामिल होने का निर्णय किया है। इन परीक्षा में भाग ना लेने वाले छह हजार विद्यार्थियों को मार्च में आरंभ होने वाले परीक्षाओं में रेगुलर परीक्षा में शामिल होने की सुविधा दी गई है। विद्यार्थी अपने घर के नजदीक वाले किसी भी सेंटर में जाकर परीक्षा दे सकते हैं।

रजनीश कुमार ने बताया कि मार्च 2021 में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों से कोई अतरिक्त फीस नही ली जाएगी। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी अथारिटी ने विद्यार्थियों को सलाह दी है कि वह परीक्षा के दौरान हिदायतों का पालन करें। अगर कोई विद्यार्थी जनवरी की परीक्षा नही भी देना चाहता है तो वह मार्च में होने वाली सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल हो सकता है।

विद्यार्थियों के लिए शुरू होगी होस्टल की सुविधा

उन्होंने बताया कि पीटीयू की तरफ से अपने विद्यार्थियों के लिए फिर से होस्टल की सुविधा भी शुरू की जा रही है। होस्टल के एक कमरे में एक ही विद्यार्थी को रहने की अनुमति रहेगी। इस संबंध में पीटीयू की तरफ से सर्कुलर भी जारी कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.