Move to Jagran APP

स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए फंड मुहैया करवाएगी पीटीयू : कुलपति

स्टार्टअप एवं नवाचार को बढ़ावा देने और पंजाब के युवाओं में उद्यमिता की भावना जगाने के लिए शैक्षणिक संस्थानों को उद्योग जगत के साथ नियमित रूप से काम करना होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 07:20 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 06:12 AM (IST)
स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए फंड मुहैया करवाएगी पीटीयू : कुलपति
स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए फंड मुहैया करवाएगी पीटीयू : कुलपति

जागरण संवाददाता, कपूरथला : स्टार्टअप एवं नवाचार को बढ़ावा देने और पंजाब के युवाओं में उद्यमिता की भावना जगाने के लिए शैक्षणिक संस्थानों को उद्योग जगत के साथ नियमित रूप से काम करना होगा। यही नहीं शैक्षणिक संस्थानों को ऐसी विशेषज्ञ एजेंसीज के साथ भी काम करना होगा जो युवाओं को उद्धमशील बनने को राह दिखा रही हैं। कोविड-19 महामारी के दौर में भी युवाओं को नवाचारों के लिए काम करना अति महत्वपूर्ण है। उक्त विचार डॉ. अजय कुमार शर्मा, कुलपति आइके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आइकेजी पीटीयू) ने शनिवार को टैप बिजनेस प्लान कंपटीशन के वर्चुअल रिजल्ट डेक्लेरेशन सेरेमनी में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए व्यकत किए।

loksabha election banner

कुलपति डॉ. शर्मा ने कहा कि पंजाब में यूनिवर्सिटी युवाओं को आत्मनिर्भर एवं रोजगार पैदा करने, रोजगार देने वाले बनाने के लिए लगातार प्रयास करती आ रही है और इस दिशा में प्रतिबद्ध है। यूनिवर्सिटी सभी विजेता टीमों को निशुल्क प्लग एंड प्ले की सुविधा प्रदान करेगी, जो उन्हें अपने स्टार्टअप को व्यवसायिक बनाने में भी मदद करेगा। प्रो. (डॉ.) शर्मा ने कहा कि यूनिवर्सिटी भविष्य में भी पंजाब सरकार के साथ मिलकर स्टार्टअप शुरू करेगी एवं इसे फंड मुहैया करवाएगी।

यूनिवर्सिटी के कॉरपोरेट रिलेशंस एंड एलुमनी शाखा के डिप्टी डायरेक्टर ई नवदीपक संधू ने कहा कि राज्य में आकांक्षी उद्यमियों को बढ़ावा देने के प्रयास में यूनिवर्सिटी ने इंडस एंटरप्रेन्योर्स (टाई चंडीगढ़) के साथ समझौता किया है।

टीआइई चंडीगढ़ के उपाध्यक्ष हृदेश मदान ने यूनिवर्सिटी परिसरों और संबद्ध कॉलेजों के ई-सेल और आइईडी समन्वयक, टीआइई सचिवालय टीम, न्यायाधीशों के पैनल और टीएपी बी योजना प्रतियोगिता के इस सत्र में अपने बड़े योगदान के लिए धन्यवाद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.