आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान

कपूरथला में आवारा कुत्ते लोगों को शिकार बना रहे हैं।

JagranPublish: Sun, 28 Nov 2021 10:22 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 10:22 PM (IST)
आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान

नरेश कद, कपूरथला

शहर में दिन प्रतिदिन बढ़ रहे आवारा कुत्तों के आतंक से लोग दहशत में हैं। नगर निगम के अधिकारी लोगों को कुत्तों के आतंक से राहत दिलाने के के प्रति गंभीर नहीं है। आए दिन आवारा कुत्ते शहर के लोगों को शिकार बना रहे हैं। लोगों को महंगे दाम पर मेडिकल शाप से टीका खरीदकर लगवाना पड़ता है। कपूरथला शहर में आवारा कुत्तों की संख्या लगभग 1000 के करीब है जो कि आए दिन लोगों को शिकार बनाते हैं। आवारा कुत्तों की वजह से बच्चे घर से बाहर निकलने से भी डरते हैं।

कुत्ते के काटने पर एंटी रैबीज का इंजेक्शन जरूर लगवाएं :एसएमओ

इस संबंध में एसएमओ डा. संदीप धवन का कहना है कुत्ते के काटने पर एंटी रैबीज के तीन इंजेक्शन लगवाना पड़ता है। पहले आवारा या पागल कुत्ते के काटने पर पांच इंजेक्शन लगाए जाते थे। सिविल अस्पताल में यह टीका निश्शुल्क लगाया जाता है। बाजार में एक एंटी रैबीज का टीका 380 रुपये में मिलता है। उन्होंने कहा कि इंजेक्शन नहीं लगाने वाले मरीज रैबीज की चपेट में आ जाते हैं जिससे उसकी मौत हो जाती है। कुत्ते के काटने के बाद तत्काल एंटी रैबीज का टीका लगवाना चाहिए।

आवार कुत्तों की नसबंदी के लिए टेंडर जारी : ईओ

नगर-निगम के ईओ ब्रिज मोहन का कहना है कि शहर में घूम रहे अवारा कुत्तों को पकड़ कर नसबंदी करने के लिए टेंडर डाल दिया गया है। जल्द ही कुत्तों को पकड़ कर नसबंदी की जाएगी ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने शहर निवासियों को अपील करते हुए कहा कि जिन्होंने घरों में कुत्ते पाल रखें हैं वह ज्यादातर समय उसे बांध कर रखें।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept