Move to Jagran APP

टूटी सड़क और सीवरेज का दंश झेल रहे पहचान नगर के लोग

फगवाड़ा के पहचान नगर में टूटी सड़कें और बदहाल सीवरेज लाइन से लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 02:13 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 06:07 AM (IST)
टूटी सड़क और सीवरेज का दंश झेल रहे पहचान नगर के लोग
टूटी सड़क और सीवरेज का दंश झेल रहे पहचान नगर के लोग

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : फगवाड़ा के पहचान नगर में टूटी सड़कें और बदहाल सीवरेज लाइन से लोग परेशान हैं। क्षेत्र में सड़कों की हालत खराब होने के कारण बारिश के समय में परेशानी होती है। दैनिक जागरण की टीम ने पहचान नगर का दौरान कर लोगों से बातचीत की। लोगों ने सीधे तौर पर नगर निगम फगवाड़ा के अधिकारियों पर उनकी समस्याओं का हल नहीं करने का आरोप भी लगाया। लोगों ने कहा कि समस्या का हल न होने से बारिश के समय जलभराव व कीचड़ के कारण हर समय हादसा होने का अंदेशा रहता है। गत पांच सालों से उन्हें सिर्फ झूठा दिलासा ही दिया जा रहा है। लोगों ने कहा कि पहचान नगर के लोग मूलभूत सुविधाएं से वंचित हैं। आरोप लगाया कि चुनाव के दौरान राजनेता वोट लेने के लिए पहचान नगर में आते हैं। उसके बाद दिखाई नहीं देते है। महिलाओं ने कहा कि मोहल्ले में गंदगी होने के चलते सड़कों पर जहरीले जीव दिखाई देते हैं जिसके चलते जान-माल का खतरा भी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि निगम की ओर से पहचान नगर में सीवरेज लाइन बिछाने का काम शुरू किया गया था काम पूरा होने के बाद सड़कों पर अच्छे से मिट्टी नहीं डाली गई, जिसके चलते बारिश के दौरान क्षेत्र में पानी भर जाता है और लोगों आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि तोड़ी गई सड़कों के कारण सीवरेज व्यवस्था भी बदहाल हो चुकी है और सीवरेज का गंदा पानी पीने वाले पानी लाइन में मिल रहा है। जिसके चलते क्षेत्र वासी गंदा पानी पीने को मजबूर है। लोगों का कहना है कि वह कई बार वार्ड के पार्षद व निगम अधिकारियों को क्षेत्र में सीवरेज व्यवस्था को ठीक करने और टूटी सड़के बनाने के लिए कहा गया है लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

loksabha election banner

समस्याओं का हल करवाया जाएगा : निगम कमिश्नर

इस संबंध में नगर निगम कमिश्नर राजीव वर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आ गया है और जल्द वह पहचान नगर के वासियों की समस्याओं के समाधान के लिए उचित कदम उठाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.