Move to Jagran APP

धूप निकलने के बाद भी ठंड से नहीं मिली राहत

विरासती शहर में सोमवार सुबह धुंध व शीत लहर का प्रकोप जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 10:03 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 10:03 PM (IST)
धूप निकलने के बाद भी ठंड से नहीं मिली राहत
धूप निकलने के बाद भी ठंड से नहीं मिली राहत

संवाद सहयोगी, कपूरथला : सोमवार को सुबह धुंध व शीत लहर का प्रकोप जारी रहा। शीत लहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सुबह 11 बजे सूर्य देवता ने दर्शन दिए। धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली। सोमवार को न्यूनतम तापमान चार डिग्री तथा अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को शाम छह बजे धुंध ने शहर व गांवों को फिर से अपनी आगोश में ले लिया। सड़कों पर लाइट जलाकर वाहन चलते नजर आए। धुंध के चलते विजिबिलिटी चार मीटर रह गई।

loksabha election banner

कृषि विज्ञान केंद्र के डायरेक्टर डाक्टर युगराज सिंह का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। बारिश की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि गेहूं की फसल के लिए कोहरा फायदेमंद हैं।

बच्चों के रोगों के माहिर डाक्टर गायनी सिम्मी धवन का कहना है कि ठंड के मौसम में बच्चों के सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है। सर्दी व शीत लहर से बचने के लिए बच्चों को सुबह और शाम के समय घर से बाहर न निकालें। खांसी, जुकाम व बुखार होने पर सेहत केंद्र में जाकर जांच करवाएं।

ऊनी कपड़ों की मांग बढ़ी

ठंड बढ़ने की वजह से ऊनी कपड़ों की मांग बढ़ गई है। सदर बाजार स्थित कपड़ों की दुकानों के मालिक ने कहा कि सर्दी बढ़ने के कारण गर्म कपड़ों की बिक्री हो रही है। लोग अधिकतर ऊनी कपड़ों की खरीदारी कर रहे है। पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष धुंध और शीतलहर के कारण खरीदारी में काफी इजाफा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.