This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

एनएचएम कर्मियों ने बंद रखा कामकाज

नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों ने सिविल सर्जन को ज्ञापन सौंपा

JagranTue, 27 Apr 2021 06:42 PM (IST)
एनएचएम कर्मियों ने बंद रखा कामकाज

संवाद सहयोगी, कपूरथला : स्वास्थ्य विभाग पंजाब के नेशनल हेल्थ मिशन में करीब 9000 कर्मचारियों की ओर से मांगें मनवाने के लिए प्रदेश भर में हड़ताल की जा रही है। मंगलवार को कपूरथला के एनएचएम कर्मियों ने कामकाज बंद कर हड़ताल का समर्थन किया तथा मांगें मनवाने के लिए सिविल सर्जन डा. परमिंदर कौर को मांग पत्र सौंपा।

जिला अध्यक्ष प्रभजोत कौर जब्बल ने बताया कि कर्मचारियों की ओर से अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए वैक्सीनेशन का बायकाट किया गया तथा कोरोना सैंपलिग व इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रखी।

उन्होंने बताया कि नेशनल हेल्थ मिशन के तहत कर्मचारियों को ठेके पर काम करते 20 वर्ष हो गए है और कई कर्मचारी आने वाले कुछ महीनों में ठेके पर ही रिटायर होने जा रहे है। कर्मचारियों ने स्वास्थ्य विभाग में ईमानदारी से सेवा की लेकिन कर्मचारियों का संबंधित विभाग द्वारा शोषण किया जा रहा है। आउटसोर्स कर्मचारी, कंप्यूटर आपरेटर, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्से, मल्टीपरपस हेल्थ वर्कर फीमेल, लैब टैक्नीशियन शामिल हैं जो कि कम वेतन पर काम कर रहे है। उन्होंने बताया कि 500 के करीब कर्मचारी कोरोना पाजिटिव आए हैं और इस दौरान भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों ने पंजाब सरकार को कई बार पंजाब सरकार से रेगुलर कर्मचारियों को बराबर काम बराबर वेतन देने की मांग की है। रुरल मैडीकल अधिकारी भी रेगूलर हुए है। परंतु इन कर्मचारियों को भरोसे के अलावा कुछ नहीं मिला। उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी दी कि यदि बिना शर्त उनको रेगूलर करने का नोटिफिकेशन जारी न किया गया तो संघर्ष तेज किया जाएगा। इस अवसर पर नवदीप कौर, डा. अनुराधा डा. रेशम, डा. हरविंदर, संदीप कौर, सरबजीत कौर, निशा, दलबीर, अमन व अन्य उपस्थित थे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

कपूरथला में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!