Move to Jagran APP

16548 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियोरोधी दवा

संवाद सहयोगी, कपूरथला: 1654

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 05:53 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 02:09 AM (IST)
16548 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियोरोधी दवा
16548 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियोरोधी दवा

संवाद सहयोगी, कपूरथला: 16548 बच्चों को पोलियोरोधी दवा पिलाने के लिए माइग्रेटी पल्स पोलिया राऊड की शुरुआत 18 नवंबर को होगी। यह जानकारी देते कपूरथला के सिविल सर्जन डॉ. बलवंत ¨संह ने दी। उन्होंने बताया कि 18 नवंबर से 20 नवंबर तक चलने वाली इस तीन दिन मुहिम के दौरान प्रवासी मजदूरों के 0-5 साल के बच्चों को पोलियोरोधी बूदें पिलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि पोलिया के खतरनाक वायरस से बच्चों को बचाव के लिए इस तरह की मुहिम चलाई गई है।

prime article banner

उन्होंने बताया कि मुहिम को सफल बनाने के लिए सेहत विभाग पूरी तरह तैयार है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आशा मांगट ने बताया कि मुहिम के दौरान प्रवासी मजदूरों के 0-5 साल के 16 हजार 548 बच्चों को पोलियोरोधी दवा पिलाने के लिए चयनित किया गया है। उन्होने बताया कि हाई रिस्क ऐरीया जैसे झुगी, टपरवासीयों के ठिकानों, भट्ठो, की ओर खास ध्यान दिया जाएगा, ताकि कोई भी प्रवासी मजदूर का बच्चा पोलियोरोधी दवा पीने से न रह जाए। डॉ. आशा मांगट ने बताया कि इस मुहिम के लिए कुल 372 टीम मेंबरों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने लोगों को अपील की है कि इस मुहिम को सफल बनाने के लिए सेहत विभाग व उसकी टीम के साथ सहयोग दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.