Move to Jagran APP

6 वर्षीय बच्चे को आवारा कुत्ते ने नोचा, हालत गंभीर

थाना सिटी के अंतगर्त गुरु अजुर्न देव नगर नजदीक काला संघिया फाटक के नजदीक मंगलवार की शाम 5 बजे के करीब घर के बाहर खेल रहे 6 वर्षीय बच्चे को अवारा कुत्ते ने नौंच खाया जब परिवारिक सदस्यों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो उन्होंने आकर कुत्ते की चुगल से छूडवाया। और नजदीकी सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। डयूटी डाक्टर बीएस बैंस के अनुसार

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 07:17 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 07:17 PM (IST)
6 वर्षीय बच्चे को आवारा कुत्ते ने नोचा, हालत गंभीर
6 वर्षीय बच्चे को आवारा कुत्ते ने नोचा, हालत गंभीर

संवाद सहयोगी, कपूरथला : थाना सिटी के अंर्तगत आते गुरु अजुर्न देव नगर नजदीक काला संघिया फाटक स्थित एक घर के बाहर खेल रहे 6 वर्षीय बच्चे को अवारा कुत्ते ने नोच कर गंभीर घायल कर दिया। जब परिवारिक सदस्यों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो उन्होंने आकर बच्चे को कुत्ते के चंगुल से छुड़वाया और सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। डयूटी डाक्टर बीएस बैंस के अनुसार बच्चे को कुत्ते ने 5 जगहों पर बुरी तरह से काटा है और बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है, ईलाज जारी है।

loksabha election banner

उपचाराधीन 6 वर्षीय अंशु पुत्र बूधु निवासी गुरु अजुर्न देव नगर के दादा ने बताया कि अंशु करीब शाम 5 बजे घर के बाहर खेल रहा था तो अचानक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी तो जब बाहर जाकर देखा तो अवारा कुत्ता उसे काट रहा था। तो उन्होंने भाग कर उसे कुत्ते के चंगुल से छुड़वाया।

लोग बोले, कुत्तों की बढ़ रही संख्या पर लगे लगाम

अवारा कुत्तों के कारण हो रही घटनायों के कारण शहर के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है और यह आवारा कुत्ते बढ़ी संख्या में झुंड बनाकर गली, मोहल्लों व चौकों पर बैठ जाते हैं और पैदल चलने वालों तथा दोपहिया वाहनों पर हमला कर देते हैं। शहर निवासी पवन कुमार, दलजीत कुमार, करन कुमार, कुमार गौरव, संजीव कुमार, विकास कुमार, विशाल कुमार, मनजीत कुमार, अशोक कुमार, विदोन कपूर, टोनी अरोडा, विकास गुप्ता, वियज मौरिया, ने प्रशासन से अपील की है कि बढ़ रही अवारा कुत्तों की संख्या को रोकने के लिए जल्द से जल्द प्रयास किए जाए ताकि हर रोज होने वाली घटनाओं को रोका जा सके। प्रशासन का रवैया उदासीन

दिन प्रति दिन बढ़ रही अवारा कुत्तों की संख्या को लेकर दैनिक जागरण ने प्रशासन को चेताया था। दैनिक जागरण द्वारा लोगों की समस्या को उठाते हुए आवारा कुत्तों से होने वाले खतरे का अंदेशा जताया था। लेकिन कुत्तों की बढ़ रही संख्या को रोकने के लिए नगर कौसिल ने कोई प्रयास नहीं किया।

क्षेत्र में हो चुकीं हैं कई घटनाएं

2 महीने पहले मार्कफैड चौक में युवक रत्ती राम को आवारा कुत्तों ने काट कर घायल कर दिया था। इसी तरह पल्लवी को औजला फाटक के पास 3 आवारा कुत्तों ने नोचा था। मोहल्ला जग्गू शाह डेरा की रहने वाली नत्थू देवी ने बताया कि उसे भी कुत्ते ने काट कर घायल कर दिया था। वहीं गांव भुलाणा में महिला सत्या पर भी आवारा कुत्तों ने हमला किया था। तीन माह में कुत्तों की नसबंदी का नहीं लगा टेंडर

करीब तीन माह पहले से ही नगर कौसिल के ईओ आवारा कुत्तों की नसबंदी का ठेका किसी प्राइवेट कंपनी को देने की बात कर रहे हैं। लेकिन तीन माह में न तो टेंडर लग पाया और न ही किसी कंपनी को ठेका दिया गया। जिससे कुत्तों की संख्या बढ़ती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.