धर्म के बाद अब राजनीति में सक्रिय होंगी जगीर कौर

शिअद ने बीबी जगीर कौर को भुलत्थ से उम्मीदवार घोषित किया है।

JagranPublish: Tue, 30 Nov 2021 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 06:49 PM (IST)
धर्म के बाद अब राजनीति में सक्रिय होंगी जगीर कौर

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला शिरोमणि अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल की ओर से बीबी जगीर कौर की जगह हरजिदर सिंह धामी को एसजीपीसी प्रधान नियुक्त करते हुए पूर्व प्रधान बीबी जगीर कौर को विधान सभा चुनाव के लिए भुलत्थ हलके से उम्मीदवार घोषित किया गया है। इससे बबी जागीर कौर धार्मिक क्षेत्र की बजाए अब राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय होगी। उनके चुनाव मैदान में उतरने से भुलत्थ में अब कांग्रेस व आप के लिए राह आसान नही होगी।

एसजीपीसी प्रधान के तौर पर बीबी जगीर कौर के कंधों पर बेशक सिख समुदाय एवं धर्म प्रचार की जिम्मेदारी रही हो लेकिन इसके बावजूद वह कभी भी अपने हलका भुलत्थ की जनता से दूर नही रही। वह रोजाना सुबह सात बजे जनता दरबार लगाती रही है। अपने हर वर्कर से मिल कर उनकी समस्याओं का समाधान करवाने और हलके में होने वाले तमाम कार्यक्रमों में शामिल होती रही है। इसी वजह से बीबी जगीर कौर की भुलत्थ हलके में पूरी पकड़ है। इसी वजह से शिअद ने जीत की नीयत से उन्हें एसजीपीसी प्रधान बनाने की बजाए भुलत्थ से विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया गया है। बीबी जगीर कौर के राजनीति में लौटने से कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव डगर काफी मुश्किल हो जाएगी।

उधर कांग्रेस के संभावी उम्मीदवार एवं पूर्व विधायक सुखपाल सिंह खैहरा फिलहाल ईडी की गिरफ्त में है। सुखपाल खैहरा कितनी देर ईडी के गिरफ्त में रहते हैं तथा वह कांग्रेस उम्मीदवार होगे या नही अभी तक कुछ भी साफ नही है। हालाकि तकनीकी शिक्षा मंत्री व सुखपाल खैहरा के विरोधी राणा गुरजीत सिंह की भी भुलत्थ हलके पर पैनी नजर है। वह अपने किसी परिवारिक सदस्य या किसी खासमखास को टिकट दिलाने के लिए अंदरखाते जुटे हैं।

आप ने अभी तक भुलत्थ से घोषित नहीं किया उम्मीदवार

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने अभी किसी को भुलत्थ से उम्मीदवार तो घोषित नही किया है लेकिन पिछली बार कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले राणा रणजीत सिंह को आप में शामिल कर उन्हें हलका भुलत्थ का इंचार्ज नियुक्त कर रखा है। तमाम सियासी सरगर्मियां राणा रणजीत सिंह की अगुआई में ही चलाई जा रही है। इसके चलते भुलत्थ से राणा रणजीत सिंह के ही आप उम्मीदवार होने की संभावना है। हालाकि इनकी आप में एंट्री से पहले सरबजीत सिंह लुबाणा भुलत्थ हलके में आम आदमी पार्टी का झंडा उठाए हुए थे लेकिन राणा की आमद के बाद वह फिलहाल खामोश चल रहे है। ऐसे में बीबी जगीर कौर कांग्रेस व आप दोनों दलों के लिए कड़ी चुनौती रहेगी।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम