Move to Jagran APP

पौधे लगाकर पर्यावरण को स्वच्छ बनाएं : एडीसी

फगवाड़ा इनवायरनमेंट एसोसिएशन ने एचडीएफसी बैंक के सहयोग से आइटीआइ (महिला) माडल टाउन फगवाड़ा में वन महोत्सव एसोसिएशन के प्रधान उद्योगपति केके सरदाना के नेतृत्व में मनाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 01:11 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 01:11 AM (IST)
पौधे लगाकर पर्यावरण को स्वच्छ बनाएं : एडीसी
पौधे लगाकर पर्यावरण को स्वच्छ बनाएं : एडीसी

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा

loksabha election banner

फगवाड़ा इनवायरनमेंट एसोसिएशन ने एचडीएफसी बैंक के सहयोग से आइटीआइ (महिला) माडल टाउन फगवाड़ा में वन महोत्सव एसोसिएशन के प्रधान उद्योगपति केके सरदाना के नेतृत्व में मनाया। समागम का शुभारंभ एडीसी-कम-नगर निगम कमिश्नर राजीव वर्मा ने किया। इस दौरान वन विभाग की ओर से उपलब्ध करवाए गए 200 पौधों में से 65 पौधे आइटीआइ कैंपस में लगाए गए जबकि शेष पौधे अलग-अलग संगठनों तथा उपस्थित लोगों को शहर की पार्को व घरों में लगाने के लिए बाटे गए।

एसोसिएशन के महासचिव मलकीयत सिंह रघबोत्रा ने बताया कि आइटीआइ कैंपस में पौधे लगाए गए हैं जिनको लगाने में फगवाड़ा एनसीसी बटालियन के कैडेट्स का सहयोग रहा। विशेष मेहमान के तौर पर उपस्थित रहे आयकर विभाग के एडीशनल कमिश्नर डॉ. गिरिश बाली ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाए जाने चाहिए। उन्होंने भरोसा दिलाया कि निगम की ओर से पौधे लगाने में हर संभव सहयोग दिया जाएगा। इस दौरान जहाँ कोविड -19 से बचाव के लिए प्रशासन की तरफ से बताई सभी सावधानियों का सख्ती से पालन किया गया। साथ ही कलाई पर राखी बाध कर पौधों के संरक्षण की शपथ भी दिलाई गई। मलकीयत सिंह रघबोतरा ने पौधारोपण में सहयोग करने वालों का धन्यवाद किया। उन्होंने लोगों को आई हरियाली एप के जरिये मुफ्त पौधे प्राप्त करके मुहिम के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर आइटीआइ के चेयरमैन अशोक सेठी, प्रिंसिपल स्वर्णजीत सिंह, केके खुल्लर, डॉ. अमरजीत चौसर, मोहन लाल तनेजा, कुलबीर कौर सेठी, प्रिंसिपल रीटा, प्रिंसिपल बलजीत सिंह उब्बी, रूप लाल, बीएस परमार, हरविन्दर सिंह, अमरजीत कुमार, एचएस कालडा, टीडी चावला, एचडीएफसी के ब्राच मैनेजर पंकज आनंद, हरविंदर सैनी, एनसीसी के अधिकारी व कैडेट उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.