दिन भर रुक-रुक कर हुई बारिश, ठिठुरन बढ़ी

बीते दो दिनों से हो रही बारिश के चलते सर्दी में बढ़ोतरी हो गई है।

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 10:10 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 10:10 PM (IST)
दिन भर रुक-रुक कर हुई बारिश, ठिठुरन बढ़ी

संवाद सहयोगी, कपूरथला। बीते दो दिनों से हो रही बारिश के चलते सर्दी में बढ़ोतरी हो गई है। रविवार को भी दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही। शहर का अधिकतम तापमान 14 डिग्री और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी बारिश होने की संभावान से इनकार नही किया जा सकता और आने दिनों में ठंड बडने के आसार बने हुए है।

उधर बारिश का पानी खेतों में भरने मे आलू व गेहूं की फसल का नुकसान होने का डर है। कृषि विज्ञान केंद्र कपूरथला के डायरेक्टर डा. सतबीर सिंह का कहना है कि निचले क्षेत्रों में लगातार पानी जमा होने से आलू की फसल को नुकसान हो सकता है।

उधर रविवार को दिन भर रुक-रुक कर हुई बारिश से ठंड बढ़ गई है। बीते शनिवार को भी बारिश हुई है जिससे किसानों की परेशानी फिर से बढ़ गई है। ठंड व बारिश के कारण रविवार को आम दिनों के मुकाबले लोग काफी कम तादात में बाहर घूमते दिखे। अस्पतालों व दुकानों में लोग हीटर के सहारे ठंड दूर करने नजर आए।

कचहरी परिसर के बाहर, तहसील के बाहर और सीआइए स्टाफ, गरारी चौक, सुखजीत नगर में पानी भरने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पडा।

गांव डडविडी के किसान नरिदर सिंह, जगजीत सिंह व परमजीत सिंह का कहना है कि बारिश के कारण उनके खेतों में पानी जमा हो गया है और वह पानी निकालने में लगे हुए है। गांव महिताबपुर के किसान सुखविदर सिंह का कहना है कि उन्होंने जमीन ठेके पर लेकर आलू की बिजाई की है, जिससे उन्हें नुकसान का खतरा सता रहा है। गांव संधर जगीर निवासी किरपाल सिंह का कहना है कि कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण आलू की फसल को ज्यादा नुकसान हो रहा है।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept