Move to Jagran APP

संक्रमण बढ़ा, 162 नए मरीज मिले, कोरोना से दो ने गंवाई जान

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 09:42 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 09:42 PM (IST)
संक्रमण बढ़ा, 162 नए मरीज मिले, कोरोना से दो ने गंवाई जान
संक्रमण बढ़ा, 162 नए मरीज मिले, कोरोना से दो ने गंवाई जान

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कुछ दिनों की राहत के बाद शुक्रवार को फिर से जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। लोग कोरोना से बचाव के लिए हिदायतों का पालन नहीं कर रहे हैं। जिले में शुक्रवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हुई है जबकि 162 नए मरीज मिले हैं। मरने वालों में 62 वर्षीय तलवंडी चौधरियां निवासी महिला तथा 66 वर्षीय गांव सैदो भुलाणा निवासी व्यक्ति शामिल है। अब तक कोरोना से 487 लोगों की मौत हुई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की 16953 तक पहुंच गई है। सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने बताया कि जिले में 772 एक्टिव केस चल रहे है। शुक्रवार को 96 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौटे है। वहीं अब तक ठीक होने वालों की कुल संख्या 15694 तक पहुंच गई है।

loksabha election banner

शुक्रवार को अमृतसर के मेडिकल कालेज से 1290 सैंपल की रिपोर्ट आई जिनमें 1160 नेगेटिव व 57 पाजिटिव पाए गए। एंटीजन पर तीन, ट्रूनेट पर एक तथा निजी लैब पर किए गए टेस्ट में 101 सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

जिला एपीडीमोलोजिस्ट डा. राजीव भगत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले में शुक्रवार को कोरोना टेस्ट के लिए 3060 लोगों के सैंपल लिए। कपूरथला से 882, फगवाड़ा से 498, भुलत्थ से 122, सुल्तानपुर लोधी से 143, बेगोवाल से 190, ढिलवां से 248, काला संघिया से 152, फत्तूढींगा से 262, पांछटा से 388 व टिब्बा से 170 लोगों के सैंपल लिए गए है। जिनकी रिपोर्ट शनिवार को आएगी।

सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमते हैं लोग

उधर कोरोना के प्रति भारी जागरुकता फैलाने के बावजूद लोग शरीरिक दूरी का पालन करने और मास्क पहनने के प्रति लापरवाह बने हुए हैं। बाजारों व दुकानों में लोग एकत्रित होने से बाज नही आ रहे। बसों में भी यात्री काफी संख्या में सवार हो रहे हैं। मास्क पहनने के प्रति लापरवाही भारी पड़ रही है।

मास्क पहनने से संक्रमण से होगा बचाव : डा. जेएस थिंद

डा. जेएस थिद का कहना है कि कोरोना को मात देने के लिए शरीरिक दूरी और मास्क पहनना सबसे ज्यादा जरुरी है। मास्क एक ऐसा कवच है, जिसे पहन कर हम कोरोना के वायरस को अपने अंदर जाने से रोक सकते है। डा. थिद का कहना है कि इस सबके बावजूद कोरोना की वैक्सीन लगाना भी बेहद जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.