Move to Jagran APP

शिअद और कांग्रेस में सीधी टक्कर वाले 46 बूथ संवेदनशील, अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे

कौंसिल से नगर निगम बनने के बाद कपूरथला में पहली बार चुनाव होने जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 08:55 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 08:55 PM (IST)
शिअद और कांग्रेस में सीधी टक्कर वाले 46 बूथ संवेदनशील, अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे
शिअद और कांग्रेस में सीधी टक्कर वाले 46 बूथ संवेदनशील, अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कौंसिल से नगर निगम बनने के बाद कपूरथला में पहली बार होने जा रहे 50 वार्डों के चुनाव दौरान शिअद और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर वाले 46 बूथ संवेदनशील हैं जिनकी सुरक्षा के लिए अतरिक्त पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। पुलिस कर्मियों को रिर्जव रखा जाएगा। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव करवाने के लिए एसएसपी कंवरदीप कौर ने खुद कमान संभाल रखी है। निगम चुनाव को लेकर एसएसपी कंवरदीप कौर की तरफ से पुराने चुनावों का रिकार्ड और निजी तौर पर करवाई गई जांच में 46 बूथों को संवेदनशील पाया है। निगम का कोई भी बूथ अति संवनेदनशील की श्रेणी में नही पाया गया है।

loksabha election banner

एसएसपी का कहना है कि निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए जिला पुलिस की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतदाता बिना किसी डर के मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान दें।

नगर निगम के 50 वार्डो में पहली बार हो रहा चुनाव

नगर निगम कपूरथला में 50 वार्डों के लिए पहली बार चुनाव हो रहा है। नगर निगम बनने से पहले कपूरथला में 29 वार्ड थे और अब 21 नए वार्ड शामिल किए गए हैं। कपूरथला के अलावा सुल्तानपुर लोधी नगर कौंसिल के 13 वार्डों के लिए चार फरवरी को होने जा रहे चुनाव के लिए कुल 96 बूथ बनाए जा रहे हैं। कपूरथला व सुल्तानपुर लोधी के 62 वार्डों के लिए 93245 वोटर मतदान करेंगे। नगर निगम कपूरथला के 49 वार्ड व नगर कौंसिल सुल्तानपुर लोधी में 13 वार्ड के लिए चुनाव होना है।

वार्ड आठ से कांग्रेस के मनीष अग्रवाल जीत चुके हैं चुनाव

वार्ड आठ से कांग्रेस के मनीष अग्रवाल बिना मुकाबले जीत चुके हैं। निगम व कौंसिल चुनाव के लिए कुल 93245 मतदाता है जिनमें 48232 पुरुष एवं 44996 महिला वोटर है। मतदाता अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल कर 238 उम्मीदवारों का चयन करेंगे।

संवेदनशील माने जाते बूथों में अधिकांश वह बूथ है जिनमें शिअद व कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर हो रहो रही है। हालाकि इस बार कई वार्डों में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी तिकोना मुकाबला बनाने की भी स्थित है। उधर, भाजपा के कई पूर्व पार्षद व सीनियर नेताओं ने इस बार खुद चुनाव मैदान में उतरने से गुरेज किया है लेकिन इसका बावजूद भाजपा के भी कई उम्मीदवार चुनावी दंगल में डटे हुए है। अब देखना यह होगा कि 14 फरवरी को किस पार्टी का कौन सा उम्मीदवार बाजी मारता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.