Move to Jagran APP

सेहत विभाग ने 13200 कोरोना मरीजों को दी फतेह किट

जिला सेहत विभाग कोरोना मरीजों को फतेह किट मुहैया करवा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 07:28 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 07:28 PM (IST)
सेहत विभाग ने 13200 कोरोना मरीजों को दी फतेह किट

नरेश कद, कपूरथला

loksabha election banner

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए राज्य सरकार जरुरतमंद मरीजों को फतेह किट मुहैया करवा रही है। जिले में कुछ केस ऐसे भी है कि जिसमें परिवार में एक से ज्यादा संक्रमित मरीज होने पर भी एक ही फतेह किट मिली है। कुछ मामलों में फतेह किट में दवाइयां कम मिली है और आक्सीमीटर खराब पाए गए लेकिन कुल मिलाकर फतेह किट से कोरोना मरीजों को बड़ी राहत मिली है।

कपूरथला सिविल अस्पताल, फगवाड़ा, भुलत्थ, पांछटा, बेगोवाल, सुल्तानपुर लोधी, ढिलवां, टिब्बा, फत्तूढींगा व काला संघिया अस्पताल में आने वाले कोरोना मरीजों को अब तक 13200 फतेह किटें बांटी जा चुकी है। कपूरथला सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में 1500 कोरोना मरीजों को फतेह किट बांटी गई। कपूरथला सिविल अस्पताल में मरीजों को फतेह किट मुहैया करवाई जा रही है लेनिक सेहत विभाग के निर्देशों पर एक परिवार में पांच सदस्य कोरोना पाजिटिव आ गए हैं तो उन्हें सिर्फ एक ही फतेह किट दी जा जा रही है। कोरोना पाजिटिव आने वाले लोगों टीम की मदद से घर जाकर भी फतेह किट पहुंचाई जा रही है। मरीजों को ज्यादा तकलीफ होने पर उसे सिविल अस्पताल में बुलाकर जांच करने के बाद ही फतेह किट दी जा रही है।

कोरोना की चपेट में आए हरनाम नगर निवासी रिकू ने बताया वह और उसकी पत्नी दोनो कोरोना पाजिटिव थे। लेकिन सेहत विभाग की ओर से उसे एक ही फतेह किट दी गई थी। पत्नी का उपचार करवाने के लिए उसे मेडिकल शाप से दवा खरीदनी पड़ी।

कपूरथला सिविल अस्पताल में बांटी गई 1500 फतेह किटें : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर का कहा है कि कोरोना के सभी मरीजों को फतेह किट दी जा रही है। लगभग एक साल में 17093 कोरोना संक्रमितों में 13200 को फतेह किट दी जा चुकी है। लगभग दो लाख के करीब मास्क भी दिए जा चुके हैं उन्होंने बताया कि फतेट किट में अच्छी क्वालिटी की दवाईयां, आक्सीमीटर, थर्मामीटर, मास्क, सैनिटाइजर के अलावा स्ट्रीमर व काढ़ा के उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि यदि किसी मरीज को फतेट किट नहीं मिल रही तो वह उनसे संपर्क कर सकता है। सेहत विभाग की टीम मरीज को घर-घर जाकर कोरोना किट पहुंचा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.