Move to Jagran APP

पावर कट के लिए समय निर्धारत करे सरकार

फगवाड़ा के उद्योगपतियों ने विधायक धालीवाल को मांगपत्र सौंपा

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 09:03 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 09:03 PM (IST)
पावर कट के लिए समय निर्धारत करे सरकार
पावर कट के लिए समय निर्धारत करे सरकार

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश में बिजली संकट को देखते हुए उद्योगों के लिए तीन दिन पावर कट लगाए जाने के आदेश जारी किए गए है। इससे पहले भी विभाग की ओर से अघोषित कट लगाए जा रहे हैं। बुधवार को फगवाड़ा के उद्योगपतियों ने विधायक बलविदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) से मुलाकात की और उन्हें अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उद्योगपति अशोक सेठी, अनिल सिगला व मुखविदर सिंह ने कहा कि विधायक के साथ बैठक मे उन्होंने बताया कि कई दिनों से पावरकाम की ओर से लगाए जा रहे अघोषित कट के चलते इंडस्ट्री का नुकसान हो रहा है। पहले इंडस्ट्री पर कोरोना की मार पड़ रही थी, जिसके चलते उन्हें आर्थिक नुकसान हुआ है। मौजूदा हालात में पैदा हुए बिजली संकट ने फिर एक बार फिर से इंडस्ट्री का कामकाज ठप कर दिया है।

loksabha election banner

उद्योगपति अशोक सेठी, अनिल सिगला व मुखविदर सिंह ने कहा कि बिजली संकट के नाम पर दिन में कई कट लग रहे हैं। कभी कभी दिन बिजली नहीं आती है जिसके चलते मशीनें चल ही नहीं पाती है। विभाग की ओर से उन्हें बिना कोई पूर्व सूचना दिए बिना ही आदेश दिया जाता है कि वह अपनी इंडस्ट्री का लोड कम करें और दिन में सिर्फ कुछ घंटे ही फैक्ट्री को चालू रखें। विभाग की ओर से उन्हें अपनी फैक्ट्री के लिए पास हुए लोड का सिर्फ 10 प्रतिशत इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि इतनी गर्मी के मौसम में किसी भी इंडस्ट्री को अपनी दफ्तरी काम चलाने के लिए ही 20 प्रतिशत बिजली लोड की जरूरत पड़ती है। ऐसे में उन्हें बिजली लोड के 20 प्रतिशत के इस्तेमाल की मंजूरी दी जाए। इसके इलावा उन्होंने कहा कि जिन औद्योगिक घरानों की ओर से सोलर पावर प्लांट लगाया गया है, उन्हें इसका इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाए। इंडस्ट्री के लिए तीन दिन तक पावर कट लगाए जाने का आदेश तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए।

विधायक धालीवाल उद्योगपतियों को भरोसा दिलाया कि वह इस संबंध में जल्द ही अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और उद्योगपतियों की सभी समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा। इस मौके पर उद्योगपति अनिल सिगला, अशोक गुप्ता, पुनित गुप्ता, गौरव हांडा, कुलवंत सिंह, परमिदर कुंदी व गुलशन मनचंदा भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.