Move to Jagran APP

छात्राओं ने निर्मल कुटिया का किया भ्रमण

हिंदू कन्या कालेज की छात्राओं ने निर्मल कुटिया में संत सीचेवाल से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 11:15 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 11:15 PM (IST)
छात्राओं ने निर्मल कुटिया का किया भ्रमण
छात्राओं ने निर्मल कुटिया का किया भ्रमण

संवाद सहयोगी, कपूरथला : हिदू कन्या कालेज की प्रिसिंपल डा. अर्चना गर्ग के सहयोग के साथ 35 छात्राओं को वातावरण बचाओ मुहिम के अंतर्गत निर्मल कुटिया सुल्तानपुर लोधी की यात्रा करवाई गई। छात्राओं ने गांव सीचेवाल में डिजिटल म्यूजियम की मदद से संत बलबीर सिंह सीचेवाल के पवित्र वेईं की सफाई के कार्य को देखा। संत सीचेवाल ने छात्राओं के साथ अपने विचार सांझे करते हुए कहा कि पर्यावरण बचेगा तो मानवता बचेगी। इसलिए यह जरूरी है कि हम बातें करने की बजाय काम शुरू करें।

prime article banner

संत बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में छात्राओं ने सीचेवाल में पौधे भी लगाए गए। गतका कोच गुरविंदर कौर ने छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर बताए। इस मौके पर डा. भुपिदर कौर के साथ डा वीना, रमनदीप, सारिका कपूर और शिवानी पठार भी उपस्थित थे।

विद्यार्थियों को श्री गुरु तेग बहादुर की जीवनी बताई

संवाद सहयोगी, कपूरथला : श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित बेबे नानकी यूनिवर्सिटी कालेज मिठड़ा में गुरु तेग बहादुर साहिब जी के जीवन और उपदेश के प्रति बच्चों को जानकारी देने के मकसद के अंतर्गत कालेज के आर्टस विभाग के प्रमुख डा. अर्पना के नेतृत्व में आनलाइन गेस्ट लेक्चर करवाया गया। गेस्ट लेक्चर में श्री गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर से कंप्यूटर और इंजीनियरिग विभाग से प्रोफेसर डा. गुरप्रीत सिंह मुख्य प्रवक्ता के तौर पर शामिल हुए। इस गेस्ट लेक्चर में कुल चालीस विद्यार्थियों ने शिरकत की। इस मौके डा. गुरप्रीत सिंह द्वारा गुरु साहिब के जीवन पर प्रकाश डाला।

कालेज प्रिसिपल डा. दलजीत सिंह खैहरा और डा. अर्पना ने डा. गुरप्रीत सिंह का धन्यवाद किया गया। डा. खैहरा ने विद्यार्थियों को संदेश देते कहा कि हमें श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के उपदेशों को जीवन में अपनाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.