Move to Jagran APP

ट्रांसफार्मर से तेल चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार

पुलिस ने सोमवार को ट्रांसफार्मर से तेल चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करके सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपितों की पहचान सुंदर नगर निवासी भान सिंह उर्फ भाना सुखा उर्फ कट्टा प्रीत नगर निवासी जसकरण सिंह उर्फ बंटी रट्टा नवाबाद गांव के दीपक कुमार हरमनजोत सिंह आरसीएफ कपूरथला के सतविदर सिंह और कपूरथला के जरनैल सिंह के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 01:46 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 01:46 AM (IST)
ट्रांसफार्मर से तेल चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार
ट्रांसफार्मर से तेल चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कपूरथला : पुलिस ने सोमवार को ट्रांसफार्मर से तेल चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करके सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपितों की पहचान सुंदर नगर निवासी भान सिंह उर्फ भाना, सुखा उर्फ कट्टा, प्रीत नगर निवासी जसकरण सिंह उर्फ बंटी, रट्टा नवाबाद गांव के दीपक कुमार, हरमनजोत सिंह, आरसीएफ कपूरथला के सतविदर सिंह और कपूरथला के जरनैल सिंह के रूप में हुई है। एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खाक ने बताया कि ट्रांसफार्मर से तेल चोरी होने के कारण बिजली आपूर्ति में रुकावट के बारे में पीएसपीसीएल और स्थानीय लोगों से कई शिकायतें मिल रही थीं। इसके बाद सभी थानाध्यक्षों को अपराध पर लगाम लगाने के आदेश दिए थे। सोमवार को डीएसपी सब डिवीजन सुरिदर सिंह की निगरानी और एसएचओ सदर कपूरथला गुरदयाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने उक्त सात आरोपितों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 145 लीटर तेल, एक स्विफ्ट कार पीबी 09-एएच 6729) और 14 प्रतिबंधित इंजेक्शन व 14 इंजेक्शन की शीशियां बरामद की।

loksabha election banner

एचपीएस खाख ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने जिले में ऐसी दर्जनों चोरी की वारदातों को कबूल किया। इनके खिलाफ सदर कपूरथला थाने में मामला दर्ज किया। इन आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है। इनसे और खुलासे होने की संभावना है। पुलिस आरोपितों को रिमांड पर लेकर मामले की आगे की जांच करेगी। ताकि इनके कनेक्शनों का पता लगाया जा सके। वहीं, एसएसपी ने बताया कि रविवार को कोतवाली पुलिस ने कंजली गांव के एक किसान के मोटर पंप रूम से केबल और बिजली के उपकरण चोरी करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

तेल की धातु उद्योग की भारी मांग

ट्रांसफार्मर में एक विशेष प्रकार के तेल का उपयोग किया जाता है। एक बार तेल चोरी हो जाने पर ट्रांसफार्मर गर्म हो जाता है और आग पकड़ लेता है। एसएसपी ने कहा कि वेल्डिग मशीनों में तेल के उपयोग के लिए धातु उद्योग में इसकी भारी मांग है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.