Move to Jagran APP

फगवाड़ा-चंड़ीगढ़ बाईपास पर खलवाड़ा और भुल्लाराई जाने के लिए बनेगा फुट ओवरब्रिज : धालीवाल

फगवाड़ा-चंड़ीगढ़ बाईपास से गांव खलवाड़ा व भुल्लाराई को जाने के लिए फुट ओवरब्रिज का निर्माण करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 02:56 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 02:56 AM (IST)
फगवाड़ा-चंड़ीगढ़ बाईपास पर खलवाड़ा और भुल्लाराई जाने के लिए बनेगा फुट ओवरब्रिज : धालीवाल
फगवाड़ा-चंड़ीगढ़ बाईपास पर खलवाड़ा और भुल्लाराई जाने के लिए बनेगा फुट ओवरब्रिज : धालीवाल

अमित ओहरी, फगवाड़ा

loksabha election banner

फगवाड़ा-चंड़ीगढ़ बाईपास से गांव खलवाड़ा व भुल्लाराई को जाने के लिए रास्ता दिए जाने की गांव वासियों की मांग पूरी होने जा रही है। इसके लिए गांव खलवाड़ा व भुल्लाराई को जाने के लिए फुट ओवरब्रिज (विद रैंप) बनेगा। इसके अलावा दोनो तरफ पांच-पांच किलोमीटर तक सर्विस लेन भी बनेगी। केंद्र सरकार की ओर से गांव पलाही के पास हाईवे पर अंडरपास बनाए जाने को भी मंजूरी दी जा चुकी है।

बुधवार को विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आईएएस) ने फगवाड़ा-चंड़ीगढ़ बाईपास पर चल रहे एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान नेशनल हाईवे के अधिकारी भी मौजूद थे। विधायक धालीवाल ने बताया कि फगवाड़ा-चंड़ीगढ़ बाईपास पर एक्सप्रेस-वे बनाने का काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया कि बाईपास के आस पास स्थित गांवों को फगवाड़ा शहर से जोड़ने के लिए सड़क का प्रावधान नहीं था, जिससे करीब 40 से अधिक गांवों के लोगों को काफी दूर का सफर तय कर शहर में आना-जाना पड़ता था। गांव वासियों की लंबे अर्से से मांग थी कि गांव पलाही, खलवाड़ा व भुल्लाराई बाईपास के पास हाईवे पर अंडरपास बनाया जाए। इसके लिए गांव वासियों ने काफी संघर्ष किया व रोष धरने तक दिए। विधायक धालीवाल ने बताया कि गांव वासियों की इस मांग को देखते हुए अब गांव पलाही के पास अंडरपास, जबकि गांव खलवाड़ा व भुल्लाराई बाईपास पर फुट ओवरब्रिज (विद रैंप) बनने जा रहा है। इसके अलावा दोनों तरफ पांच-पांच किलोमीटर की सर्विस लेन भी बनाई जाएगी। विधायक धालीवाल ने कहा कि फुट ओवरब्रिज (विद रैंप) बनने से जहां लाइट व्हीकल वाहन आराम से आ जा सकेंगे, वहीं इससे 40 से अधिक गांवों के लोगों की समस्या दूर हो गई और उन्हें बड़ी राहत मिली है। इससे गांव वासियों में भारी खुशी पाई जा रही है। विधायक ने कहा कि अधिकारियों के मुताबिक इस पर करीब 47 करोड़ खर्च किए जाएंगे और तीन से चार महीने के बीच काम मुकम्मल हो जाएगा। इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस प्रधान संजीव बुग्गा, पार्षद मुनीष प्रभाकर, पार्षद रामपाल उप्पल, पार्षद जतिंदर वरमानी भी उपस्थित थे।

गांव वासियों ने लड्डू बांट खुशी मनाई

फगवाड़ा-चंड़ीगढ़ बाईपास पर चल रहे एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य के दौरान गांव पलाही हाईवे पर अंडरपास बनने, गांव खलवाड़ा व गांव भुल्लाराई बाईपास पर फुट ओवरब्रिज (विद रैंप) बनने पर गांव वासियों में खुशी की लहर पाई जा रही है। इसे लेकर बुधवार को बाईपास पर पहुंचे गांव वासियों ने खुशी में लड्डू बांट कर मौके पर मौजूद लोगों का मुंह मीठा करवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.