Move to Jagran APP

राष्ट्र निर्माण में डा. आंबेडकर का अहम योगदान : धालीवाल

फगवाड़ा के पहाली गेटे में डा. आंबेडकर जयंती को समर्पित समारोह करवाया

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 08:17 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 08:17 PM (IST)
राष्ट्र निर्माण में डा. आंबेडकर का अहम योगदान : धालीवाल
राष्ट्र निर्माण में डा. आंबेडकर का अहम योगदान : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : ए जन्म तुम्हारे लेखे नौजवान सभा की ओर से संविधान निर्माता डा. बीआर अंबेडकर के 130वें जन्मदिवस को समर्पित कार्यक्रम रविवार को मोहल्ला पलाही गेट फगवाड़ा में करवाया गया। कार्यक्रम में विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल मुख्यातिथि के रूप में तथा एसपी सर्वजीत सिंह बाहिया व डीएसपी सरबजीत सिंह राय ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की। कलाकार जसवीर माही, राजू माही, सोना बैंस, नवनीत नर, जश कैले बाबा साहेब के जीवन पर प्रकाश डाला। विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने बाबा साहेब को याद करते हुए कहा कि आजाद भारत के निर्माण में भारत बाबा साहेब के संविधान की अहम भूमिका है। डा. आंबेडकर के प्रयासों से समाजिक कुरीतियों पर अंकुश लगा व महिलाओं, अनुसूचित जाति वर्ग सहित सभी को समानता का अधिकार हासिल हुआ। विधायक ने युवा पीढ़ी से अपील करते हुए कहा कि डा. बीआर अंबेडकर के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़े और उनके बताए रास्ते पर चलकर देश के नवनिर्माण में अपना योगदान दें।

loksabha election banner

विधायक धालीवाल ने कहा कि डा. बीआर अंबेडकर के उपदेश के तहत सभी को मानवता के भले के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब को देश के गरीबों, अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों व महिलाओं का मसीहा माना जाता है। वह अर्थशास्त्री रहे व उनके द्वारा लिखे संविधान से लोगों को प्रेरणा मिलती है। कार्यक्रम के दौरान जसबीर माही ने कहा कि हम सब को बाबा साहेब के जीवन और उनके संघर्ष से प्ररेणा लेते हुए देश के निर्माण और उत्थान के लिए अपना-अपना योगदान देना चाहिए। इस मौके पर पूर्व पार्षद ओम प्रकाश बिट्टू, जतिंदर वरमानी, गुरदीप कंग, हरभजन सुमन, तेजपाल बसरा, जसवीर माही, सीटू बाई, राजू माही, करण गिल, कपिल गिल, गुरमीत सिंह, समीर माही, जतिन, मनोज, गौतम बुध, प्रवीन, कमला रानी, बलविंदर कौर, रेनू, जैस्मिन भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.