Move to Jagran APP

सुभाष चौक शिव मंदिर के बाहर लगे कूड़े के ढेर

शहर के सुभाष चौक पर स्थित प्राचीन शिव मंदिर के बाहर रोजाना लगने वाले कूड़े के ढेर से भक्तों में रोष है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 02:28 AM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 02:28 AM (IST)
सुभाष चौक शिव मंदिर के बाहर लगे कूड़े के ढेर
सुभाष चौक शिव मंदिर के बाहर लगे कूड़े के ढेर

महेश कुमार, कपूरथला

loksabha election banner

शहर के सुभाष चौक पर स्थित प्राचीन शिव मंदिर के बाहर रोजाना लगने वाले कूड़े के ढेर से भक्तों में रोष है। इन गंदगी के ढेरों से उठने वाली बदबू के कारण मंदिर आने वाले भक्तों को परेशानी होती है। प्राचीन मंदिर होने के कारण प्रतिदिन सुबह पांच बजे मंदिर खुलने के साथ ही मंदिर आने वाले भक्तों का आना-जाना शुरू हो जाता है। निगम अधिकारियों को इस बारे में कई बार लोग अवगत करवा चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। मंदिर के पुजारी व लोगों ने निगम प्रशासन से मांग की है कि मंदिर के आगे लग रहे इन कूड़े के ढेरों को यहां से रोका जाए। आसपास के दुकानदार भी इससे परेशान हैं।

मंदिर माथा टेकने आई भक्त कंचन, सोनू, ऊषा, पदमा, सुशील, रमेश बजाज आदि ने बताया कि मंदिर के सामने कूड़े के ढ़ेर लगाना निदनीय है। लोगों ने यह भी बताया कि सफाईकर्मी आसपास का कचरा मंदिर के पास एकत्रित कर देते हैं। इसके अलावा अमृत बाजार स्थित गुरुद्वारा साहिब के बाहर भी गंदगी के ढेर लगे रहते हैं जिसके कारण लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि निगम प्रशासन सफाई व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन मंदिर के समक्ष पड़ी गंदगी ने सब दावों की पौल खोल कर रख दी है। लोगों ने मांग करते कहा कि मंदिर के आसपास क्षेत्र की रोजाना सफाई करवाई जाए।

कई बार कूड़ा फेंकने से मना कर चुका हूं : पंडित नत्थी राम

शिव मंदिर सुभाष चौक के पंडित नत्थी राम ने कहा कि वह कई बार सफाई कर्मचारियों को यहां कूड़ा न फेंकने की कह चुके हैं लेकिन वह नहीं मानते।

जगह का नाम लिखकर भेजें, कार्रवाई करेंगे : एसडीएम

इस संबंध में एसडीएम वरिदरपाल सिंह बाजवा ने कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला अभी आया है। जिस मंदिर या गुरुद्वारा साहिब के बाहर गंदगी फेंकी जा रही है उसके बारे में उन्हें जगह का नाम लिखकर भेजें वह इस ओर सख्त कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.