Move to Jagran APP

खस्ताहाल सड़कों से गुजरना हुआ मुश्किल

सियासी खीचातान के चलते विधान सभा हलका भुलत्थ में तमाम विकास कार्य पूरी तरह ठप पड़े है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 12:21 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 12:21 AM (IST)
खस्ताहाल सड़कों से गुजरना हुआ मुश्किल
खस्ताहाल सड़कों से गुजरना हुआ मुश्किल

संवाद सहयोगी, भुलत्थ : सियासी खीचातान के चलते विधानसभा हलका भुलत्थ में तमाम विकास कार्य पूरी तरह ठप पड़े है। भुलत्थ हलके की सड़कों की हालत अत्यंत खराब है। भुलत्थ से बेगोवाल, भोगपुर, नडाला बेगोवाल व सुभानपुर नडाला सभी सड़कें छप्पड़ का रुप धारण करती जा रही है। सियासी खीचातान के चलते भुलत्थ हलके से विकास कार्य कोसों दूर है।

prime article banner

भुलत्थ को आने वाली सभी सड़कों की हालत बेहद खराब है। भुलत्थ से भोगपुर को जाने वाली सड़क पर तो सालों से पत्थर पड़ा है तथा जगह-जगह गड्ढे बने हुए है।

उधर भुलत्थ से बेगोवाल, भुलत्थ से करतारपुर रोड और बेगोवाल से नडाला आदि सभी सड़कों की हालत बेहद दयनीय बनी हुई है। नडाला बेगोवाल सड़क भी अपनी हालत खुद ही बयां कर रही है। हलके के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने हलके की सुध नहीं ली है जिसके चलते इलाके के लोग रोजाना संताप झेलने को मजबूर है।

गांव मुरार के आस पास की सड़कें भी टूट चुकी है। भुलत्थ शहर की सड़कों की सूरतेहाल भी किसी से छिपी नही है। मुख्य बाजार व भोग पर रोड़ की हालत से इलाके के लोग ही नही तमाम दुकानदार भी बेहद दुखी है। हर समय वाहनों से उड़ती धूल उनके सिरों में पड़ रही है।

हलके में कांग्रेस से कभी खडूर साहिब के विधायक रमनजीत सिंह सिक्की सरर्गम हो जाते है तो कभी वह इलाका छोड़ कर चले जाते हैं। हालाकि राणा रणजीत सिंह ने हलके का इंचार्ज बनने के बाद कैप्टन सरकार तक पहुंच की है लेकिन विकास के काम अभी भी लटके हुए है।

पिछले तीन साल में हलके में नहीं रखा गया विकास का नींवपत्थर

पिछले तीन सालों दौरान इलाके में कोई नींव पत्थर नही रखा गया। इस बाबत कांग्रेस के मौजूदा हलका इंचार्ज राणा रणजीत सिंह का कहना है कि भुलत्थ के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा अपनी जिम्मेदारी से भाग चुके हैं जिसके चलते भुलत्थ हलका विकास के लिहाज से बेहद पिछड़ चुका है। हलके के विकास को पटरी पर लाने के लिए वह मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह से मिल कर नडाला बेगोवाल सड़क के लिए तीन करोड़ की रकम मंजूर करवा चुके हैं। अन्य सड़कों के लिए भी जल्द पैसे मंजूर करवाए जा रहे है।

उधर विधायक सुखपाल खैहरा का दावा है कि सड़कों के लिए उन्होंने सरकार से पैसे मंजूर करवाए है।

इस पूरे मामले को लेकर पूर्व मंत्री बीबी जागीर कौर का कहना है कि हलके के विधायक को अपने इलाके के लोगों की कोई चिता नही है। वह अपना राजनीतिक भविष्य बचाने में लगे हुए है। कांग्रेस की कैप्टन सरकार को सूबे की जनता से कोई हमदर्दी नही है। इसके चलते इलाके के विकास का बुरा हाल है। उन्होंने बताया कि वह बेशक सत्ता में नही है लेकिन इसके बावजूद इलाके के लोग उनके पास आकर कहते है कि बीबी जी सड़कों की मरम्मत करवा दो। कांग्रेस सरकार को को हलके की जनता से कोई लगाव नही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.