Move to Jagran APP

फगवाड़ा को स्मार्ट सिटी की तर्ज पर विकसित करना मकसद लोगों की हर समस्या दूर होगी : धालीवाल

विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने फगवाड़ा में सीवरेज की सफाई का काम शुरू करवाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 08:17 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 08:17 PM (IST)
फगवाड़ा को स्मार्ट सिटी की तर्ज पर विकसित करना मकसद लोगों की हर समस्या दूर होगी : धालीवाल
फगवाड़ा को स्मार्ट सिटी की तर्ज पर विकसित करना मकसद लोगों की हर समस्या दूर होगी : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में साफ-सफाई को लेकर पूरी तरह से गंभीर व प्रयासरत है। इसी के तहत विधायक के अथक प्रयासों से पंजाब सीवरेज बोर्ड की ओर से दो जेटिंग मशीन खरीदी गई है। अब शहर में सीवरेज की समस्या नहीं रहेगी और इस मशीन द्वारा सीवरेज की छोटी पाइपलाइन की ब्लाकेज समस्या भी तुरंत हल हो जाएगी। शनिवार को विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने नगर निगम के अंतर्गत पड़ते अलग-अलग वार्डो में साफ-सफाई के कार्यो की शुरुआत करवाई और सभी क्षेत्रों में जाकर सफाई-व्यवस्था का जायजा भी लिया।

prime article banner

विधायक धालीवाल ने कहा कि शहर में साफ-सफाई को बनाए रखना उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। इसी के तहत करीबन आठ लाख की लागत से दो जेटिंग मशीने खरीदी गई है। जल्द ही दो ओर मशीने लाई जाएंगी, ताकि नगर निगम में पड़ते सभी संकरी व छोटी गलियों में सीवरेज की अच्छी तरह से साफ-सफाई की जा सके।

विधायक धालीवाल ने बताया कि इन जेटिंग मशीनों से आठ इंच सीवरेज पाइप की सफाई हो सकेगी और इमरजेंसी में यह जेटिंग मशीन अग्निशमन यंत्र के तौर पर भी काम आ सकेंगी। इसके लिए इस मशीन में 200 लीटर की क्षमता का एक टैंक बना हुआ है। इसके अलावा दवा छिड़काव में भी जेटिंग मशीन का इस्तेमाल किया जा सकेगा। विधायक धालीवाल ने कहा कि कुल मिलाकर यह मशीन आधुनिक तकनीक से लैस है और जल्द ही दो और जेटिंग मशीने मंगवाई जाएंगी।

विधायक धालीवाल ने कहा कि फगवाड़ा को स्मार्ट सिटी के तर्ज पर विकसित और शहर वासियों को पेश आ रही समस्याओं को समय पर निपटाना उनका फर्ज है, जिसके लिए वह लगातार तत्पर है। विधायक ने कहा कि फगवाड़ा वासियों को विकास से जुड़ी कोई भी समस्या पेश नहीं आने देंगे। इस बीच विधायक धालीवाल ने अलग-अलग वार्डो में पड़ती संकरी गलियों में इस जेटिंग मशीन से सफाई व्यवस्था का काम शुरू करवा दिया है।

इस अवसर पर एसडीओ सीवरेज बोर्ड प्रदीप चोटानी, पीपीसीसी के पूर्व सचिव मनीष भारद्वाज, ब्लाक काग्रेस के अध्यक्ष संजीव बुग्गा, ब्लाक समिति के चेयरमैन गुरदयाल सिंह भुल्लाराई, गुरजीत पाल वालिया, पूर्व पार्षद राम पाल उप्पल, विक्की सूद, अविनाश गुप्ता, बोबी वोहरा, धर्मवीर सेठी, कुंदन लाल कल्याण, मुन्ना सल्होत्रा, जेई सुखविंदर सिंह, अमनदीप सिंह आदि मौजूद थे।

सिखा मोहल्ले में लोगों को सीवरेज की समस्या से मिली राहत

मेहली गेट मोहल्ला सिखां में सीवरेज काफी समय से जाम था। गंदगी ओवर फ्लो होकर सड़क पर फैली रहती थी। इसके कारण मोहल्ला वासियों के साथ साथ आने जाने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। वार्ड नंबर 19 के काग्रेसी नेता सतीश सल्होत्रा ने इस समस्या को विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल के ध्यान में लाकर समाधान की माग की। विधायक धालीवाल ने सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों को लोगों के लिए गंभीर बनी सीवरेज समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए जिसके बाद इलाके की सीवरेज की समस्या को हल कर दिया गया। कांग्रेस नेता सतीश सल्होत्रा ने विधायक का आभार व्यक्त किया।

लोगों को सीवरेज से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होगी : प्रदीप चोटानी

पंजाब वाटर सप्लाई एवं सीवरेज बोर्ड उप मंडल-2 के एसडीओ प्रदीप चोटानी ने कहा कि विधायक धालीवाल की ओर से नगर निगम के अंतर्गत पड़ते सभी क्षेत्रों में सीवरेज व्यवस्था को पूरी तरह से दुरूस्त रखने के दिशा निर्देश जारी किए गए है। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से सभी क्षेत्रों में सीवरेज सफाई का काम जोरों शोरों से चल रहा है। वहीं अब जेटिंग मशीने आने से शहर की संकरी गलियों में सीवरेज की साफ-सफाई करने में आसानी होगी। एसडीओ चोटानी ने कहा कि अब रोजाना एक-एक कर शहर की सभी संकरी गलियों में जेटिंग मशीन भेजकर सीवरेज की साफ-सफाई का काम तेजी से चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.