Move to Jagran APP

शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग से लाखों का कपड़ा जलकर खाक

गांव भंडाल बेट में कपड़े की दुकान में बिजली का शार्ट सर्कट होने से आग लग गई

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 01:58 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 01:58 AM (IST)
शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग से लाखों का कपड़ा जलकर खाक
शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग से लाखों का कपड़ा जलकर खाक

संवाद सहयोगी, कपूरथला : शहर के नजदीक स्थित गांव भंडाल बेट में मंगलवार देर रात कपड़े की दुकान में शार्ट-सर्किट से आग लग गई जिससे दुकान में रखा 15 लाख से अधिक का कपड़ा जलकर राख हो गया। बुधवार सुबह आठ बजे जब दुकान मालिक दुकान खोलने के लिए पहुंचा तो दुकान से धुआं निकल रहा था तथा दुकान में रखे कपड़े जलकर राख हो चुके थे। आस पास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

loksabha election banner

गांव भंडाल बेट के मनप्रीत सिंह ने बताया कि उनका गांव में कपड़े की दुकान है। दुकान में महिलाओं के साड़ी, सूट व अन्य तमाम वेरायटी के कपड़े थे। मंगलवार को रात नौ बजे वह दुकान बंद करके घर चला गया। बुधवार सुबह जब सुबह दुकान का शटर खोला तो दुकान के अंदर आग लगी हुई थी। नजदीकी दुकानदारों और लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग बुझने के बाद दुकान के अंदर जाकर देखा तो करीब 15 लाख से अधिक का कपड़ा जल चुका था। बांकी बचा कपड़ा पानी व धुआं की वजह से खराब हो गया। मनप्रीत ने बताया कि आगजनी की घटना में उसका तीस लाख का नुकसान हो गया है।

मनप्रीत सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के चलते पहले से ही दुकान पर कम ग्राहक आते थे। आग लगने से उनकी जमा पूंजी खत्म हो गई। मनप्रीत सिंह ने प्रदेश सरकार व समाज सेवी संगठनों से मदद की गुहार लगाई है।

आगजनी की घटना के बारे में गांव के लोगों ने बताया कि दुकान में आग के बारे में रात को किसी को पता नहीं चला। अगर रात को आग लगने के बारे में पता चल जाता तो कम नुकसान होता। आग के बारे सुबह पता लगने तक सारा कपड़ा आग की लपेट में आ चुका था। घटना स्थल पर पहुंचे एनआरआइ हरनेक सिंह भंडाल ने दुकान मालिक की मदद की। उन्होंने समाज सेवी संस्थाओं से भी मदद करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.