Move to Jagran APP

16 जरूरतमंद पूर्व सैनिकों और विधवाओं को दिए सहायता राशि के चेक

पूर्व सैनिकों और विधवाओं को पंजाब और केंद्र सरकार की भलाई स्कीमों की जानकारी देने के लिएसमागम करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 01:31 AM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 01:31 AM (IST)
16 जरूरतमंद पूर्व सैनिकों और विधवाओं को दिए सहायता राशि के चेक
16 जरूरतमंद पूर्व सैनिकों और विधवाओं को दिए सहायता राशि के चेक

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिला रक्षासेवाएं विभाग की तरफ से पूर्व सैनिकों और विधवाओं को पंजाब और केंद्र सरकार की अलग-अलग भलाई स्कीमों की जानकारी देने के लिए विशेष समागम करवाया गया। इसकी अध्यक्षता कर्नल अमरबीर सिंह चाहल (रिटा.) जिला रक्षा सेवा भलाई अफसर कपूरथला की तरफ से गई।

loksabha election banner

उन्होंने पंजाब सरकार और केंद्र सरकार की भलाई स्कीमों बारे जानकारी दी गई और 16 जरूरतमंद पूर्व सैनिकों व विधवाओं को आर्थिक सहायता के चेक बांटे। इसके अलावा कर्नल अमरबीर सिह ने केंद्रीय सैनिक बोर्ड दिल्ली की तरफ से चलाईं जा रही स्कीमों और प्रधानमंत्री वजीफा स्कीम के बारे में जानकारी देते कहा कि इस स्कीम अधीन पेशा प्रमुख पाठ्यक्रम कर रहे आश्रितों को पूरे पाठ्यक्रम के दौरान वजीफा मिलता है और अधिक से अधिक योग्य उम्मीदवार इस वजीफे के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

पीएम स्कालरशिप के लिए आनलाइन अप्लाई करने से पहले हिदायतें को अच्छी तरह पढ़ लिया जाये और बाद में ही अप्लाई किया जाये। निर्धारित फार्मेट और हिदायतें केंद्रीय सैनिक बोर्ड, नयी दिल्ली की वेब साइट से डाउनलोड की जा सकतीं हैं।

उन्होंने बताया कि 65 साल से उपर के पूर्व सैनिक और विधवाएं जिन का पहचान कार्ड बना हुआ और किसी किस्म की पेंशन नहीं मिलती और न ही आमदन का कोई ओर साधन है, वह उनके दफ्तर में बुढ़ापा माली सहायता लगाने के लिए पहुँच कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.