Move to Jagran APP

एनआरआइ महिला की शिकायत पर साझी दुकान बेचने के आरोप में दो खिलाफ केस दर्ज

एक एनआरआइ महिला की शिकायत पर थाना एनआरआइ कपूरथला की पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 07:08 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 07:08 PM (IST)
एनआरआइ महिला की शिकायत पर साझी दुकान बेचने के आरोप में दो खिलाफ केस दर्ज
एनआरआइ महिला की शिकायत पर साझी दुकान बेचने के आरोप में दो खिलाफ केस दर्ज

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : संयुक्त खाते की दुकान को बेचने के मामले में कनाड़ा निवासी एक एनआरआइ महिला की शिकायत पर थाना एनआरआइ कपूरथला की पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

मधू कपूर पुत्री कमला विज पुत्री चन्द धीर निवासी मोहल्ला धीरां सुल्तानपुर लोधी जिला कपूरथला ने एडीजीपी एनआरआइ को बताया कि वह लंबे समय से कनाड़ा में रहती है। उसकी माता कमला विज मूल तौर पर सुल्तानपुर लोधी शहर के साथ संबंधित है। उसके नाना सखी चंद धीर की सुल्तानपुर लोधी में जायदाद थी, जिनमें से गांव भाग बुढ़ा में 12 कनाल 14 मरले जमीन, गांव बहबल सुल्तानपुर लोधी में 54 कनाल 9 मरले जमीन, एक मकान मोहल्ला धीरां सुल्तानपुर लोधी, एक दुकान सदर बाजार सुल्तानपुर लोधी व एक दुकान कटड़ा बाजार सुल्तानपुर लोधी व एक प्लाट कसाबन बाजार सुल्तानपुर लोधी में उसकी माता के अन्य बहन-भाइयों के साथ साझी थी।

इस जायदाद को माननीय हाई कोर्ट के आदेशों के अनुसार पूरे परिवार में हुए समझौते के बाद उसकी माता की पारिवारिक मेंबर धीर के हिस्से पूरी जायदाद का 16.66 प्रतिशत आया था, परंतु कर्मवीर धीर की मौत के बाद उसकी पत्नी सरोज धीर ने कटड़ा बाजार में एक दुकान अन्य वारिसों की सहमति के बिना बेच दी और इस दुकान को बेचने के दौरान सुबीर चंद सोनी पुत्र परमेश चन्द्र सोनी निवासी गुरजेपाल नगर जालंधर ने गवाही दी थी।

उसने एडीजीपी एनआरआई को लिखित शिकायत दी, जिन्होंने मामले की जांच का जिम्मा एआइजी एनआरआइ जालंधर को सौंपा, जिन्होंने अपनी जांच में पाया कि सरोज धीर पत्नी कर्मवीर ने सुबीर चंद सोनी के साथ मिल कर इस दुकान के अन्य वारिसों की सहमति लिए बिना बेचा दिया है, जिसके आधार पर सरोज धीर व सुबीर चंद्र सोनी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.