Move to Jagran APP

दिव्यांगजनों को हर सुविधा उपलब्ध करवाएगी कैप्टन सरकार : धालीवाल

अंगहीन एंड ब्लाइंड यूनियन ने शनिवार को रेस्ट हाउस में स्थानीय विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) के साथ बैठक की

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 01:56 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 01:56 AM (IST)
दिव्यांगजनों को हर सुविधा उपलब्ध करवाएगी कैप्टन सरकार : धालीवाल
दिव्यांगजनों को हर सुविधा उपलब्ध करवाएगी कैप्टन सरकार : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : अंगहीन एंड ब्लाइंड यूनियन ने शनिवार को रेस्ट हाउस में स्थानीय विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) के साथ बैठक की और उन्हें दिव्यांगों को पेश आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी दी। यूनियन के प्रधान लखबीर सिंह सैणी ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण लगाए गए क‌र्फ्यू व लॉकडाउन के दौरान 65 से 70 जरूरतमंद दिव्यांगों के पेंशन कार्ड रद कर दिए गए। इस कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो रवैया प्रदेश के दिव्यांगों के प्रति अपनाया है वह गैरजिम्मेदराना है और इससे दिव्यांगों में रोष है। बैठक के दौरान विधायक धालीवाल ने अंगहीन एंड ब्लाइंड यूनियन के समूह सदस्यों को आश्वासन दिया कि उन्हें सरकार द्वारा मिलने वाली हर प्रकार की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।

विधायक ने कहा कि पेंशन के लिए जारी होने वाला कार्ड भी सभी सदस्यों को जल्द से जल्द बनाया जाएगा। कैप्टन सरकार की ओर से दी जा रही फ्री राशन की किटें भी दिव्यांगों को उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश के हर वर्ग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और हर वर्ग के हित में लगातार काम कर रही है। इस मौके ब्लॉक कांग्रेस के देहाती प्रधान दलजीत राजू, वरुण बंगड़ आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.