Move to Jagran APP

कैप्टन सरकार उद्योगों और कारोबार को उत्साहित करने के लिए वचनबद्ध, 479 लाजिमी शर्ते हटाई : धालीवाल

विधायक धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार उद्योगों को बढ़ावा दे रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 08:18 PM (IST)
कैप्टन सरकार उद्योगों और कारोबार को उत्साहित करने के लिए वचनबद्ध, 479 लाजिमी शर्ते हटाई : धालीवाल
कैप्टन सरकार उद्योगों और कारोबार को उत्साहित करने के लिए वचनबद्ध, 479 लाजिमी शर्ते हटाई : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार राज्य में उद्योगों व कारोबार को उत्साहित करने के लिए वचनबद्ध है। सरकार की ओर से इसके लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे है। यह बात विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कही।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि पंजाब के औद्योगिक घराने व कारोबारी आसानी से अपना काम कर सके और इन्हें सरकारी स्तर पर किसी भी तरह की कोई समस्या न आए इसके लिए सरकार ने 479 लाजिमी शर्ते हटा दी है। साथ ही अन्य नियमों व शर्तो को रद करने की प्रक्रिया जारी है। विधायक धालीवाल ने कहा कि यह शर्ते पहले उद्योगपतियों के लिए अलग-अलग मंजूरियों और नवीनीकरणों के लिए जरूरी था। उन्होंने कहा कि यह शर्ते अलग-अलग विभागों की तरफ से बनाए नियमों को घटाने के पहले पड़ाव के अंतर्गत रद किए जाने वाले 541 पुराने लाजिमी नियमों व शर्तो का हिस्सा था। इस अनावश्यक कागजी कार्यवाही को खत्म करने के बाद राज्य सरकार ने अपनी कार्य योजना 31 मार्च को केंद्र सरकार के डीपीआइआइटी पोर्टल पर भी भेज दी है। विधायक ने बताया कि इसके अलावा अन्य नियमों और शर्तो को रद करने की प्रक्रिया चल रही है, जिसके लिए मौजूदा कानूनों में कुछ संशोधन करने की जरूरत है और इस पर काम चल रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रशासनिक सुधार विभाग को भी निर्देश दिए कि वह नागरिक केंद्रित सेवाओं के लिए नियमों के बोझ को घटाने के लिए काम करें जिससे राज्य के लोगों को आसान और बेहत जिंदगी प्रदान की जा सके। विधायक ने कहा कि कैप्टन सरकार उद्योगपतियों, कारोबारियों और व्यापारियों को किसी तरह की कोई समस्या नहीं आने देगी। इस बीच विधायक धालीवाल ने बताया कि नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया को निर्देश दिए गए है कि हादसे वाले सभी संभावित स्थानों पर जरूरी सुधार किए जाए ताकि हादसों को रोका जा सके। उन्होंने बताया कि राज्य की सड़कों के सभी ब्लैक स्पाट ठीक करने के दिशा-निर्देश जारी किए गए है। इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, ब्लाक कांग्रेस शहरी प्रधान संजीव बुग्गा, उप चेयरमैन जगजीवन लाल, सीनियर कांग्रेसी नेता पदमदेव सुधीर व सुनील पराशर, पीपीसीसी सचिव मनीष भारद्वाज, मार्केट कमेटी के सदस्य विनिश सूद, कमल धालीवाल व हनी धालीवाल, कुलदीप सिंह, जिला यूथ कांग्रेस प्रधान सौरव खुल्ला, पूर्व पार्षद बंटी वालिया, पूर्व पार्षद जतिंदर वरमानी, पूर्व पार्षद मनीष प्रभाकर, पूर्व पार्षद रामपाल उप्पल, यूथ कांग्रेस प्रधान करमदीप सिंह कम्मा, जतिंदर वरमानी, मनीष प्रभाकर, संजीव भटारा, जगजीत बिट्टू, गुरदीप दीपा, ओम प्रकाश बिट्टू, सौरव जोशी, युवा कांग्रेसी नेता अर्जुन सुधीर, जिला परिषद सदस्य निशा रानी व मीना रानी, गुरजीत पाल वालिया, हर्ष शर्मा, आशु मारकंडा भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.