Move to Jagran APP

कैप्टन अमरिदर सिंह ने मंत्री धर्मसोत को क्लीनचिट देकर शिअद को संघर्ष के लिए मजबूर किया : बादल

पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप घोटाले के विरोध में सोमवार को शिरोमणि अकाली दल नेफगवाड़ा-चंड़ीगढ़ बाईपास पर धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 08:45 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 02:31 AM (IST)
कैप्टन अमरिदर सिंह ने मंत्री धर्मसोत को क्लीनचिट देकर शिअद को संघर्ष के लिए मजबूर किया : बादल
कैप्टन अमरिदर सिंह ने मंत्री धर्मसोत को क्लीनचिट देकर शिअद को संघर्ष के लिए मजबूर किया : बादल

अमित ओहरी, फगवाड़ा

loksabha election banner

पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप घोटाले के विरोध में सोमवार को शिरोमणि अकाली दल (बादल) के दोआबा जोन की ओर से फगवाड़ा-चंड़ीगढ़ बाईपास पर धरना दिया गया। धरने में शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल व पूर्व कैबिनेट मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया के अलावा दोआबा जोन से शिअद के नेताओं के अलावा बड़ी संख्या में अकाली वर्कर मौजूद रहे। शिअद नेताओं ने साधु सिंह धर्मशोत को बर्खास्त करने व मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग को लेकर हाथों में तख्तियां पकड़ी हुई थी। प्रदर्शन किसी तरह से हिसक न होने पाए इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी बाईपास पर तैनात रहे। शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि प्रदेश की कैप्टन सरकार हर मामले में विफल साबित हुई है। प्रदेश का हर वर्ग सरकार से निराश है। सुखबीर ने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप के कथित घोटाले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने अपने मंत्री को क्लीनचिट देकर शिअद को संघर्ष के लिए सड़कों पर आने के लिए मजबूर किया है। आरोप लगायाकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कांग्रेस ने अपने मंत्री को किसी घोटाले में क्लीनचिट दी हो। इससे पहले भी कांग्रेस के मंत्री कथित तौर पर घोटाले कर बचकर निकल गए। पंजाब में शिअद की सरकार आने पर मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और स्कालरशिप का पैसा ब्याज सहित वापस करवाया जाएगा।

सुखबीर ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को छात्रों के भविष्य के लिए खिलवाड़ करने वाले मंत्री साधु सिंह धर्मशोत से इस्तीफा लेना चाहिए। आरोप लगाया कि कैप्टन सरकार ने लाखों एससी वर्ग के छात्रों का भविष्य अंधकार में धकेल दिया है जिसके लिए पंजाब की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। शिअद इस मामले में कांग्रेस के खिलाफ तब तक मोर्चा खोलकर रखेगा जबकि एससी वर्ग के विद्यार्थियों को उनका हक नहीं मिल जाता। उन्होंने कहा कि शिअद पहले भी एससी वर्ग के हकों के लिए लड़ाई लड़ता रहा है और यह लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। एससी वर्ग के साथ हुए अन्याय के खिलाफ जंग जारी रहेगी और इन्हें न्याय दिलाया जाएगा।

पूर्व कैबिनेट मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया ने आरोप लगाया कि कैप्टन सरकार घोटालों की सरकार है। उन्होंने कहा कि पोस्टमैट्रिक स्कालरशिप घोटाले में मंत्री धर्मसोत को को बर्खास्त किया जाना चाहिए। इस अवसर पर जरनैल सिंह वाहद, सरवण सिंह कुलार, दलजीत सिंह चीमा, बलदेव खैहरा, बीबी जगीर कौर, पूर्व डिप्टी मेयर रणजीत सिंह खुराना, सोहन सिंह ठंडल, प्रेम सिंह चंदू माजरा, बलजिंदर सिंह ठेकेदार, सतनाम अर्शी, सरबजीत कौर, प्रीतपाल कौर तुली, कुलविंदर सिंह भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.