Move to Jagran APP

रद किए नील कार्ड जल्द किए जाएं बहाल: नंगल

गरीबों के नीले कार्ड काटने सरकारी राशन के लिए परेशान करने और मध्यमवर्गी परिवारों को मदद दिए जाने की माग को लेकर लोक इंसाफ पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पार्टी के एससी विंग के पंजाब प्रधान व दोआबा इंचार्ज जरनैल नंगल के नेतृत्व में एसडीएम फगवाड़ा से मिला और डिप्टी कमिश्नर कपूरथला के नाम ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 01:13 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 01:13 AM (IST)
रद किए नील कार्ड जल्द किए जाएं बहाल: नंगल
रद किए नील कार्ड जल्द किए जाएं बहाल: नंगल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : गरीबों के नीले कार्ड काटने, सरकारी राशन के लिए परेशान करने और मध्यमवर्गी परिवारों को मदद दिए जाने की माग को लेकर लोक इंसाफ पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पार्टी के एससी विंग के पंजाब प्रधान व दोआबा इंचार्ज जरनैल नंगल के नेतृत्व में एसडीएम फगवाड़ा से मिला और डिप्टी कमिश्नर कपूरथला के नाम ज्ञापन दिया।

loksabha election banner

मीडिया से बातचीत करते हुए एससी विंग के प्रधान व दोआबा इंचार्ज जरनैल नंगल ने कहा कि शुक्रवार को लोक इंसाफ पार्टी की ओर से एसडीएम पवित्र सिंह को डिप्टी कमिश्नर कपूरथला के नाम ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें फगवाड़ा के जरूरतमंद परिवारों के रद हुए नीले कार्डो को बहाल करने की मांग की गई है। नंगल ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से गरीब जरूरतमंद परिवारों को सस्ते दामों पर गेहूं उपलब्ध करवाने के लिए बनाए गए नीले कार्डो में से बहुत सारे जरूरतमंद परिवारों को नीले कार्डो को राजनीतिक रंजिश के तहत रद कर दिए गए हैं, जिसके कारण सरकार की ओर से यह स्कीम को चलाने का मकसद भी खत्म हो गया है। नंगल ने कथित तौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि बहुत सारे परिवारों के नीले कार्ड इसलिए बना दिए गए हैं क्योंकि उनका संबंध कांग्रेस पार्टी के समर्थकों के साथ है। उन्होंने कहा कि गत अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार की ओर से भी ऐसा किया गया था। नंगल ने कहा कि एक जून को भी इस संबंध में मांग पत्र दिया गया था, लेकिन प्रशासन की ओर से इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। जिसके कारण शुक्रवार को उनकी ओर से रद हुए नीले कार्डो की लिस्टों सहित एक मांग पत्र एसडीएम पवित्र सिंह को सौंपा है। नंगल ने मांग की कि जिन लोगों के नीले कार्ड को रद कर दिया गया है उन्हें जल्द से जल्द बहाल किया जाए और जरूरतमंद परिवारों के नीले कार्ड बनाए जाएं। यदि प्रशासन की ओर से रद किए नीले कार्डो को बहाल नहीं किया जाता है तो पार्टी की ओर से संघर्ष की रणनीति अपनाई जाएगी। इस मौके पर बलराज, सुखेदव, बलबीर ठाकुर, इंदरजीत सिंह व रमेश उपस्थित थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.