पीटीयू और यार्कविल यूनिवर्सिटी के बीच करार

पीटीयू और यार्कविल यूनिवर्सिटी कनाडा के बाच अकादमिक बढ़त को लेकर करार हुआ है।

JagranPublish: Mon, 06 Dec 2021 11:29 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 11:29 PM (IST)
पीटीयू और यार्कविल यूनिवर्सिटी के बीच करार

जागरण संवाददाता, कपूरथला : आइके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी एवं यार्कविल यूनिवर्सिटी न्यू ब्रुन्सविक, कनाडा के बीच अकादमिक बढ़त को लेकर करार हुआ है। इस करार के बाद दोनों शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी खासकर बीबीए के विद्यार्थी अकादमिक साझेदारी के तहत एक-दूसरे के संस्थान में पढाई के लिए जा सकेंगे। यूनिवर्सिटी की तरफ से इस करार पर कुलपति की तरफ से तथा यार्कविल यूनिवर्सिटी की तरफ से एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर की तरफ से हस्ताक्षर किए गए हैं।

यूनिवर्सिटी के डीन प्लांनिग एंड एक्सटर्नल प्रोग्राम (पीएंडइपी) प्रो (डा.) यादविदर सिंह ने बताया कि उच्च गुणवत्ता वाले अकादमिक कार्यक्रम प्रदान करने के लिए दोनों संस्थान एक-दूसरे से प्रतिबद्ध रहेंगे। छात्रों के शैक्षणिक एवं व्यावसायिक लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

प्रो बराड़ ने बताया कि पीटीयू के बीबीए कोर्स के छात्रों के लिए यार्कविल यूनिवर्सिटी अपने बीबीए कोर्स से जुड़े बेहतर इंटरनेशनल स्तर के सिलेबस को सांझा करेगी। भविष्य में पीटीयू से बीबीए की प्रारंभिक शिक्षा लेने के बाद विद्यार्थी कनाडा में भी बाकी की पढाई पूरी कर सकेंगे। विद्यार्थियों को उनके विवरण या योग्यता के आधार पर यार्कविल यूनिवर्सिटी में बीबीए प्रोग्राम में दाखिला दिया जाएगा।

यूनिवर्सिटी कुलपति एवं प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा विभाग एवं औद्यौगिक सिखलाई विभाग राज कमल चौधरी ने पीएंडइपी विभाग को ग्लोबल स्तर पर यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को बेहतर अवसर मुहैया करवाने को कहते हुए इस पहल के लिए बधाई दी। रजिस्ट्रार जसप्रीत सिंह ने भी यूनिवर्सिटी टीम को बधाई दी। इस अवसर पर डीन अकादमिक प्रो विकास चावला, डीन डा. आरपीएस बेदी, कंट्रोलर परीक्षाएं डा.परमजीत सिंह, वित्त अधिकारी डा.सुखबीर सिंह वालिया, डिप्टी डीन डा. हरमीन सोच, डायरेक्टर डा. बलकार सिंह, डायरेक्टर पीएंडईपी डा. एक ओंकार सिंह जौहल मौजूद रहे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept