Move to Jagran APP

देश भक्ति के जजबे के साथ मनाया जाएगा 69वां गणतंत्र दिवस : डीसी तय्यब

69वां गणतंत्र दिवस जिले में देश भक्ति के जज्बे और उत्साह के साथ मनाया जाएगा और इस संबंधी जिला स्तरीय समारोह 26 जनवरी को स्थानीय गुरु नानक स्टेडियम में होगा। उक्त शब्द डीसी मोहम्मद तय्यब ने स्थानीय योजना भवन में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों संबंधी बैठक को संबोधित करने के दौरान कहे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jan 2018 09:13 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jan 2018 09:13 PM (IST)
देश भक्ति के जजबे के साथ मनाया जाएगा 69वां गणतंत्र दिवस : डीसी तय्यब
देश भक्ति के जजबे के साथ मनाया जाएगा 69वां गणतंत्र दिवस : डीसी तय्यब

जागरण संवाददाता, कपूरथला : 69वां गणतंत्र दिवस जिले में देश भक्ति के जज्बे और उत्साह के साथ मनाया जाएगा और इस संबंधी जिला स्तरीय समारोह 26 जनवरी को स्थानीय गुरु नानक स्टेडियम में होगा। उक्त शब्द डीसी मोहम्मद तय्यब ने स्थानीय योजना भवन में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों संबंधी बैठक को संबोधित करने के दौरान कहे।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के लिए अलग-अलग विभागों की समितियों का गठन किया गया है। समारोह के मौके पर पेश किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम देश भक्ति पर आधारित होंगे। जिसके लिए 16 जनवरी से रिहर्सल आरंभ हो जाएंगी। समारोह की फूल ड्रेस रिहर्सल 24 जनवरी को होगी। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर पंजाब पुलिस, अर्ध सैनिक बल, एनसीसी, होम गार्डज, ग‌र्ल्ज गाईड, ब्वाय स्काउट की टुकड़ियां शानदार मार्च पास्ट करेंगी और स्कूलों के बच्चों की ओर से पीटी शो की शानदार पेशकारी की जाएगी। इस अवसर पर अलग-अलग विभागों की ओर से शानदार झांकियां भी निकाली जाएंगी।

स्वतंत्रता सैलानियों और उनके परिवारों का सम्मान के अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में विशेष उपलब्धियां हासिल करने वाली सख्शियतों का सम्मान किया जाएगा। डीसी तय्यब ने इस मौके पर पुलिस विभाग को सुरक्षा के उचित प्रबंध करने और ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने व नगर कौंसिल अधिकारियों को शहर के भीतर साफ-सफाई को पूरी तरह यकीनी बनाने की हिदायत दी। उन्होंने इस दौरान शहर के सभी चौकों की सजावट करने और अन-अधिकारित होर्डिंग और बैनर आदि हटाने के आदेश भी दिए। इस दौरान समूह विभागों के अधिकारियों से कहा कि वह इस राष्ट्रीय त्योहार को सभ्य ढंग के साथ मनाने के लिए उनको सौंपी गई जिम्मेदारियों को निजी रूचि लेते हुए लग्न के साथ पूरा करें। इस अवसर पर एडीसी डी अवतार ¨सह भुल्लर, सहायक कमिश्नर मेजर डॉ. सुमित मुद्ध, एसडीएम डॉ. नय्यन भुल्लर के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.