Move to Jagran APP

आइसोलेशन वार्ड में इलाज करने वाली स्टाफ नर्स सहित 37 पॉजिटिव, दो की मौत

वीरवार को सर्कुलर रोड पर बनाए आइसोलेशन वार्ड में पिछले छह माह से कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रही एक 35 वर्षीय स्टाफ नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 09:31 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 06:13 AM (IST)
आइसोलेशन वार्ड में इलाज करने वाली स्टाफ नर्स सहित 37 पॉजिटिव, दो की मौत
आइसोलेशन वार्ड में इलाज करने वाली स्टाफ नर्स सहित 37 पॉजिटिव, दो की मौत

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिला कपूरथला में प्रतिदिन कोरोना पीड़ितों की गिनती बढ़ती जा रही है। वीरवार को सर्कुलर रोड पर बनाए आइसोलेशन वार्ड में पिछले छह माह से कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रही एक 35 वर्षीय स्टाफ नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी प्रकार ब्लड बैंक में काम कर रही 47 वर्षीय महिला व सिविल अस्पताल कपूरथला में एक अन्य एनआरएचएम की महिला कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। वीरवार को दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। पिछले 15 दिनों से लगातार तीन डॉक्टर, एक क्लेरिकल स्टाफ, दर्जा 4 के कर्मचारी, एनआरएचएम का टीबी का लेब टेक्नीशियन व अन्य स्टाफ के सदस्य कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा ने बताया कि कपूरथला में वीरवार को अमृतसर मेडिकल कॉलेज, ट्रूनैट, एंटीजन की आई रिपोट में 590 में 37 कोरोना पीड़ित, 50 अंडर प्रोसेसिंग हैं। दयालपुर की 55 वर्षीय महिला जिसका अमृतसर में इलाज चल रहा था वह। शुगर व अन्य बीमारियों से पीड़ित था, जिसकी मौत हो गई। इसी प्रकार 55 वर्षीय जब्बोवाल की महिला की जालंधर के निजी अस्पताल में कैंसर का इलाज करवा रही थी, जहां इसका कोरोना टेस्ट किया गया, की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। कहां से कौन आया पॉजिटिव

स्थान लिंग

शेखूपुर पुरुष

खेड़ा दोना महिला

प्रीत नगर पुरुष

ग्रीन पार्क महिला

ग्रीन पार्क पुरुष

अस्पताल कपूरथला महिला

पीर चौधरी रोड पुरुष

भवानीपुर महिला

मेहता अमृतसर पुरुष

कपूरथला पुरुष

होशियारपुर महिला

होशियारपुर पुरुष

शेरांवाला मोहल्ला महिला

मोती बाग पुरुष

फगवाड़ा पुरुष

जालंधर पुरुष

भगवानपुर कपूरथला पुरुष

भगवानपुर महिला

फगवाड़ा इंडियन बैंक महिला

रत्नपुर फगवाड़ा पुरुष

अमृत डैंटल अस्पताल रोड महिला

भुलत्थ पुरुष

भुलत्थ महिला

सुल्तानपुर लोधी पुरुष

बिशनपुर कपूरथला महिला

सिविल अस्पताल कपूरथला महिला

वीरवार को 503 लोगों के लिए सैंपल डॉ. राजीव भगत ने बताया कि जिला कपूरथला में वीरवार को 503 कोरोना के संदिग्ध सैंपल लिए गए है, जिनमें सिविल अस्पताल से 62 सैंपल लिए गए है, इनमें एनआरआई, खांसी, जुकाम, टीबी, सर्जरी, गर्भवती महिला, ट्रैवल, बिहार, यूपी, कोरोना पीड़ितों के संपर्क में आने वाले के सैंपल लिए गए हैं। इनसे अलावा मार्डन जेल 75, आरसीएफ 24, टिब्बा से 34, फत्तूढींगा से 45, बेगोवाल 56, ढिलवां 46, भुलत्थ से 12, काला संघिया से 37, पांछटा से 73, सुल्तानपुर लोधी से 39 सैंपल लिए गए है। पिछले 6 माह दौरान कपूरथला में 40 मौत हो चुकी है व संदिग्ध कोरोना पीड़ितों के 31186 सैंपल लिए गए है, जिनमें 1095 कोरोना पीड़ित पॉजिटिव है, जिन्हें आइसोलेशन सेंटर, नशा छुड़ाओं केंद्र व पीटीयू में रखा गया है। वहीं 232 कोरोना पीड़ितों को घरों में ही क्वारंटाइन किया गया है।

डॉ. मोहनप्रीत सिंह ने कहा कि कोरोना टेस्ट करवाने वाले मरीज जब तक उनकी रिपोर्ट नहीं आती, वे अपने घर में ही रहें। उन्होंने कहा कि उन्हें रोजाना कोरोना से पीड़ित मरीज सड़कों पर घूमते हुए नजर आते है, उन्होंने अपील की कि वे घर में ही रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.