छह महिलाओं सहित कोरोना के 36 नए मरीज मिले, एक की मौत

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है लेकिन अभी खतरा टला नहीं

JagranPublish: Mon, 26 Oct 2020 10:02 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:09 AM (IST)
छह महिलाओं सहित कोरोना के 36 नए मरीज मिले, एक की मौत

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। सोमवार को मनसूरवाल बेट ब्लाक ढिलवां की रहने वाली कोरोना संक्रमित 37 साल की महिला की जालंधर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कुछ दिनों की राहत के बाद सोमवार को जिले में छह महिलाओं सहित कोरोना के 36 नए मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4023 तक पहुंच गई है तथा अब तक 166 मरीजों की मौत हो चुकी है।

सिविल सर्जन डॉ. सुरिदर कुमार ने बताया कि सोमवार को अमृतसर के मेडिकल कालेज से 347 सैंपल की रिपोर्ट आई है जिसमें 328 नेगेटिव तथा 19 सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव है। वहीं, एंटीजन पर टेस्ट किए 106 सैंपल में 97 की रिपोर्ट नेगेटिव तथा नौ की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। ट्रूनेट पर 10 सैंपल की जांच की गई जिसमें एक सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई। सोमवार को जिले के अलग-अलग निजी लैब में किए गए टेस्ट में सात सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

कोरोना टेस्ट के लिए 1624 लोगों के लिए सैंपल

सेहत विभाग की टीम ने सोमवार को जिले के अलग-अलग जगहों से कोरोना टेस्ट के लिए 1624 लोगों के सैंपल लिए। कपूरथला सिविल अस्पताल में 258 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए। फगवाड़ा सिविल अस्पताल में 228 लोगों के सैंपल लिए गए। इसके अलावा भुलत्थ में 84, सुल्तानपुर लोधी में 160 तथा बेगोवाल में कोरोना टेस्ट के लिए 80 लोगों के सैंपल लिए गए।

इन जगहों से मिले संक्रमित मरीज

सिविल अस्पताल के डा. राजीव भगत ने बताया कि सोमवार को कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों में रेल टेक फैक्ट्री कॉलोनी में रहने वाले तीन व्यक्ति व एक महिला, आरसीएफ कपूरथला से 56 साल का व्यक्ति, गुलजार नगर भुलाणा कपूरथला से 33 साल का व्यक्ति, ढूडियावाल जिला कपूरथला से 18 साल का युवक, अमरीक नगर भुलाणा कपूरथला से 32 साल की महिला, कपूरथला का रहने वाला 21 साल व 18 साल का युवक, भुलत्थ से नौ लोग शामिल हैं। इसके अलावा नेरा सांगरा अस्पताल कपूरथला से 54 साल का व्यक्ति, एलपीयू फगवाड़ा से 23 साल की युवती, फगवाड़ा की रहने वाली 30 साल की महिला, जेसीटी मिल फगवाड़ा का 20 साल का युवक, फगवाड़ा से 18 साल की लड़की, इब्राहिमवाल का 29 साल का युवक, कपूरथला की 78 साल की महिला, गांव नत्थू चाहल का 18 साल का युवक और आरसीएफ का 52 साल का व्यक्ति शामिल है।

डा. राजीव भगत ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतें। मास्क पहनें तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम