Move to Jagran APP

मंडी के विकास पर खर्च होंगे 1.75 करोड़ : धालीवाल

विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) के प्रयासों से फगवाड़ा स्थित नई दाना मंडी का विकास करवाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 02:06 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 02:06 AM (IST)
मंडी के विकास पर खर्च होंगे 1.75 करोड़ : धालीवाल
मंडी के विकास पर खर्च होंगे 1.75 करोड़ : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) के प्रयासों से फगवाड़ा विधान सभा हलके में विकास के काम तेजी से चलने का क्रम लगातार जारी है। विधायक धालीवाल खुद विकास कार्यो का समय समय पर खुद मौके पर पहुंचकर जायजा भी ले रहे हैं। मंगलवार को धालीवाल ने मार्केट कमेटी के अंतर्गत होशियारपुर रोड पर स्थित नई दाना मंडी व सब्जी मंडी का दौरा कर वहां चल रहे विकास कार्यो का निरक्षण किया और मंडी में नए लगने वाले गेटों का नींव पत्थर रखा। इस दौरान मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, वाईस चेयरमैन जगजीवन खलवाड़ा, मार्केट कमेटी के सचिव गुरकृपाल सिंह व मार्केट कमेटी के सदस्य विनिश सूद भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

loksabha election banner

विधायक धालीवाल ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए और लोगों की मांग के मुताबिक फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में शहरी व ग्रामीण स्तर पर विकास के काम तेजी से करवाए जा रहे है। विधायक ने कहा कि उनका पहला मकसद लोगों को बढि़या सड़के, पीने वाला साफ सुथरा पानी, स्ट्रीट लाइट, शत प्रतिशत सीवरेज सुविधा, उच्च क्वालिटी स्वास्थ्य व शिक्षण सुविधाओं जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि कोरोना आपदा के बीच कोरोना से बचाव को लेकर सभी सावधानियां बरतते हुए विकास के काम करवाए जा रहे है। विधायक धालीवाल ने कहा कि मार्केट कमेटी के अंतर्गत मंडी बोर्ड की ओर से फगवाड़ा के होशियारपुर रोड पर स्थित नई दाना मंडी व सब्जी मंडी में करीबन 1.75 करोड़ की लागत से विकास के काम चल रहे हैं। इसके तहत पूरी मंडी की चार दीवारी करवाई जा रही है और मंडी के चारों और नए गेट भी लगाए जा रहे हैं। मंडी में सीवरेज का काम भी चल रहा है। उन्होंने बताया कि दाना मंडी व सब्जी मंडी में नई सड़कें बनाने के लिए 3.25 करोड़ का एस्टीमेट बनाकर मंडी बोर्ड भेज दिया गया है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसे मंजूरी मिल जाएगी। इसके बाद सड़कें बनने का काम भी शुरु हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मंडी का सर्वपक्षीय विकास करवाया जाएगा ताकि मंडी में स्थित सभी दुकानदारों और आने जाने वालों को सुविधाएं मिल सके।

विधायक धालीवाल ने कहा कि फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लोग उनका परिवार है और वह अपनी जनहित से जुड़ी किसी भी समस्या को लेकर उनसे संपर्क कर सकते हैं। सभी समस्याओं का मौके पर समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रधान हरजीत सिंह किन्नड़ा, मार्केट कमेटी के सदस्य गुरदीप डावर, विक्की रानीपुर, हरबंस कौर, अरविंद कौर, पंडित राम सिंह जोशी, जगजीत बिट्टू, एसडीओ मंडी बोर्ड सलवान उपस्थित थे।

शारीरिक दूरी का ध्यान रखें, मास्क पहने

विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए प्रदेश की ओर से वीकेंड लॉकडाउन और नाइट क‌र्फ्यू लागू किया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें। प्रदेश सरकार व सेहत विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी की पालना करे। घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनें तथा शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय सर्तकता और जागरुकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.