Move to Jagran APP

एनडीए की परीक्षा में सैनिक स्कूल के 14 छात्र उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, कपूरथला : देश को हजारों सैन्य, सिविल, पुलिस अधिकारी देने वाले सैनिक स्कूल

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Nov 2017 08:59 PM (IST)Updated: Fri, 10 Nov 2017 08:59 PM (IST)
एनडीए की परीक्षा में सैनिक स्कूल के 14 छात्र उत्तीर्ण
एनडीए की परीक्षा में सैनिक स्कूल के 14 छात्र उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, कपूरथला : देश को हजारों सैन्य, सिविल, पुलिस अधिकारी देने वाले सैनिक स्कूल कपूरथला के 14 विद्यार्थियों ने नेशनल डिफेंस एकेडमी की परीक्षा में सफलता हासिल की है। एनडीए में प्रवेश हेतु घोषित परीक्षा परिणाम से सैनिक स्कूल कपूरथला में खुशी का माहौल पाया जा रहा है। वर्ष 2017 में स्कूल के 14 छात्रों ने एनडीए के लिए हुई परीक्षा में सफलता प्राप्त करके स्कूल के गौरवशाली इतिहास को दोहराया है।

loksabha election banner

इस संबंध में जानकारी देते हुए सैनिक स्कूल के ¨प्रसिपल कर्नल विकास मोहन ने बताया कि 10 सितंबर को चंडीगढ़ में परीक्षा आयोजित हुई थी। परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग की ओर से पूरे देश में आयोजित की गई जिसमें सैनिक स्कूल कपूरथला के बच्चों ने सफलता पाई है। उन्होंने बताया कि इस सफलता में स्कूल के शिक्षकों की मेहनत, छात्रों की लगन एवं एकाग्रता तथा अभिभावकों का योगदान शामिल है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में इस वर्ष की परीक्षा परिणाम बेहतर हुए है। पिछले साल कुल 12 छात्र सफल हुए, जबकि इस वर्ष 14 छात्रों ने शानदार सफलता पाई है। एनडीए की परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों में मनीष कुमार, अजय पाल ¨सह, शरणजीत ¨सह, दीपक, करणजीत ¨सह, परमवीर ¨सह, अंकित कुमार, आदित्य कुमार, अमित राज, संजय कुमार, हरजोत ¨सह, जश्नदीप ¨सह, अर्शदीप ¨सह एवं सचिन कंबोज के नाम शामिल है। उन्होंने बताया कि सैनिक स्कूल में पंजाब के तकरीबन सभी जिलों के बच्चे पढ़ते है। इसके अलावा कुछ अन्य प्रदेशों के भी छात्र है।

इस संबंध में अभिभावक शोभा ¨सह ने बताया कि इस परिणाम से अभिभावकों में काफी प्रसन्नता है तथा अपने बच्चों सहित अन्य रिश्तेदारों को भी अपने बच्चों के सैनिक स्कूल में प्रवेश कराने के प्रति रुझान बढ़ा है। इस सफलता पर स्कूल के उप प्रचार्या भवानी ¨सह, प्रशासनिक पदाधिकारी लेफ्टीनेट कमांडर दिलप्रीत ¨सह कंग सहित सभी शिक्षकों ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.