Move to Jagran APP

जालंधर में सीटी ग्रुप में एंटरप्रिन्योरशिप स्किल्स, टैलेंट और मांइडसैट पर वर्कशाप करवाई, 235 प्रतिभागियों ने लिया भाग

जालंधर में सीटी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस साउथ कैंपस शाहपुर में एंटरप्रिन्योरशिप स्किल्स टैलेंट और मांइडसैट पर वर्कशाप करवाई गई। वर्कशाप में डा. विवेक बिंद्रा के बिजनेस कंसलटेंट एवं एंटरप्रिन्योर गगुन अरोड़ा द्वारा विद्यार्थियों को बिजनेस के गुर सिखाए गए।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 04:13 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 04:13 PM (IST)
जालंधर में सीटी ग्रुप में एंटरप्रिन्योरशिप स्किल्स, टैलेंट और मांइडसैट पर वर्कशाप करवाई, 235 प्रतिभागियों ने लिया भाग
जालंधर में सीटी ग्रुप में एंटरप्रिन्योरशिप स्किल्स, टैलेंट और मांइडसैट पर वर्कशाप करवाई गई।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में सीटी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस साउथ कैंपस शाहपुर में एंटरप्रिन्योरशिप स्किल्स, टैलेंट और मांइडसैट पर आनलाइन वर्कशाप का आयोजन करवाया गया। इसमें डा. विवेक बिंद्रा के बिजनेस कंसलटेंट एवं एंटरप्रिन्योर गगुन अरोड़ा द्वारा विद्यार्थियों को बिजनेस के गुर सिखाए गए। इस वर्कशाप को करवाने का मु य उद्देश्य विद्यार्थियों को यह बताना था कि एंटरप्रिन्योरशिप कैसे बिजनेस से अलग है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एंटरप्रिन्योरशिप सिकल्स, टैलेंट और माइंडसेट का नतीजा है। इस वर्कशाप में लगभग 235 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- Mini Lockdown in Jalandhar : जालंधर के बाजार हुए सुनसान, गलियों में गूंज रहे पुलिस के हूटर

वर्कशॉप के प्रवक्ता गगुन ने विद्यार्थियों को कई सारे उदाहरणों के साथ एंटरप्रिन्योरशिप के बारे में समझाने की कोशिश की। इसके साथ ही उन्होंने बिजनेस और एंटरप्रिन्योरशिप के बीच के अंतर को समझाते हुए ग्राहकों की जरूरतों से भी अगवत करवाया। अंत में प्रवक्ता ने अपनी प्रोफैशनल जर्नी के कुछ किस्से प्रतिभागियों के साथ सांझे किए। इसके साथ ही उन्होंने प्रतिभागियों को बताया कि जीवन में फेल होना सफलता की पहली निशानी है।

यह भी पढ़ें- भोले शंकर की भक्ति व योग है विधायक बेरी की शक्ति, दोस्ती को मानते हैं सबसे बड़ी ताकत

सीटी ग्रुप के मैनेजिंग डायरैक्टर मनबीर सिंह व सेंटर फार करियर प्लैनिंग एंड काउंसलिंग के मैनेजर वंश रहेजा ने कहा कि छात्रों के लिए इस तरह की वर्कशाप का आयोजन करना बेहद जरूरी है ताकि वह अपने सपनों को पंख दे सके और एंटरप्रिन्योर बन कर देश की आर्थिक स्थिति को ओर मजबूत कर सके। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए ही यह प्रोग्राम आयोजित किया गया था, जिसमें सभी ने भागीदारी डाल कर लाभ उठाया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.