Move to Jagran APP

शहर में महिला लुटेरा गिरोह फिर सक्रिय, मदद के बहाने बुजुर्गों को बना रहीं शिकार Jalandhar News

स्विफ्ट में घूमने वाली महिलाओं का गैंग शहर में घूम घूम कर उन महिलाओं की तलाश करता है जो अकेली व बुजुर्ग हों ताकि उनको लूटना आसान रहे।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 07:56 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 07:56 AM (IST)
शहर में महिला लुटेरा गिरोह फिर सक्रिय, मदद के बहाने बुजुर्गों को बना रहीं शिकार Jalandhar News
शहर में महिला लुटेरा गिरोह फिर सक्रिय, मदद के बहाने बुजुर्गों को बना रहीं शिकार Jalandhar News

जालंधर, [सुक्रांत]। शहर में इस समय महिला लुटेरा गिरोह भी सक्रिय हो चुका है। पहले तो स्विफ्ट कार में घूमने वाली महिलाएं ही बुजुर्ग महिलाओं को लूट रही थी, लेकिन अब महिलाएं एक्टिवा पर झपटमारी भी करने लगी हैं। बीते दिनों शक्ति नगर में पैदल जा रही एक युवती का मोबाइल एक्टिवा सवार दो युवतियों ने छीनने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाईं। मोबाइल छीनने के प्रयास में एक्टिवा सवार युवतियां गिर भी गई, लेकिन पीडि़त युवती डर की वजह से उनसे निपट नहीं सकी।

loksabha election banner

दरअसल, स्विफ्ट में घूमने वाली महिलाओं का गैंग शहर में घूम घूम कर उन महिलाओं की तलाश करता है जो अकेली व बुजुर्ग हों ताकि उनको लूटना आसान रहे। बीते साल 15 दिनों में ही इस गैंग ने तीन वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस ने सख्ती की तो कुछ समय तक यह गिरोह गायब रहा, लेकिन अब फिर से सक्रिय हो गया है। एक्टिवा सवार महिला लुटेरों का भी खौफ फैल रहा है। पिछले दो महीनों में तीन वारदातें हो चुकी हैं।

20 से 25 वर्ष की हैं युवतियां

एक्टिवा सवार युवतियों की शिकार बनी महिलाओं के बयानों से पता चलता है कि लूट करने वाली युवतियों की उम्र 20 से 25 वर्ष है। वारदात के बाद युवतियां जिस तरह एक्टिवा चलाकर वहां से निकलती हैं और जिन रास्तों से जाती हैं, उससे यह भी पता चलता है कि उक्त युवतियां वाहन चलाने में भी एक्सपर्ट हैं। इसके अलावा उन रास्तों की भी अच्छे से पहचान रखती हैं, जहां पर वारदात को अंजाम देती हैं।

पुलिस के रिकॉर्ड में नहीं है कोई लुटेरी

अभी तक पुलिस के रिकार्ड में कोई भी लुटेरी नहीं है। शहर के किसी भी थाने में किसी ऐसी महिला का नाम नहीं है, जो किसी छीना झपटी की वारदात में पकड़ी गई हो। वहीं स्विफ्ट कार में लूट करने वाली महिलाओं के बारे में भी किसी पुलिस थाने में कोई जानकारी नहीं है। बीते समय में जितनी भी वारदातें महिलाओं ने की हैं, उन सभी में अज्ञात महिलाओं पर ही मामला दर्ज हुआ है। ऐसे में महिला लुटेरा गिरोह पुलिस के लिए चुनौती बन कर खड़ा हो गया है।

पुलिस लूट करने वाली महिलाओं की पहचान करवाने की पूरी कोशिश कर रही है। स्विफ्ट में लूटपाट करने वाली महिलाओं का तो एक ही गिरोह लग रहा है, लेकिन एक्टिवा पर लूट करने वाली युवतियां अलग-अलग हैं। पुलिस जल्द ही सभी को ट्रेस कर लेगी।

-गुरमीत सिंह, डीसीपी।

वारदातों पर एक नजर

  • अप्रैल 2018 को किशनपुरा निवासी देसराज की पत्नी रूपरानी घर से दवा लेने गई। रास्ते में एक कार में सवार तीन महिलाओं ने लिफ्ट देने के बहाने उसे बिठाया व हथियार दिखाकर सोने की चूड़ी उतार ली।
  • कुछ दिनों बाद ही न्यू रसीला नगर निवासी बुजुर्ग मदनलाल अपनी पत्नी तृप्ता अग्रवाल के साथ किशनपुरा से निकल रहे थे। एक सफेद कार में तीन महिलाएं आईं और तृप्ता को तेजधार हथियार दिखा कर उसके कानों की बालियां निकाल ली।
  • मई 2018 में रामा मंडी के जोगिंदर नगर में काकी पिंड के गुरदेव लाल की पत्नी बेअंत कौर बाबा बालक नाथ मंदिर से घर लौट रही थी, तभी ईजी डे के पास एक सफेद कार रुकी और उसमें से उतनी तीन महिलाओं ने बेअंत कौर को तेजधार हथियार से डराया और उसके गहने उतार कर ले गई।
  •  जनवरी 2019 को माडल हाउस में एक्टिवा सवार दो महिलाओं ने रिक्शा पर जा रही बुजुर्ग महिला का पर्स छीन लिया।
  •  अगस्त 2019 में बस स्टैंड के पास रिक्शा पर जा रही महिला का पर्स एक्टिवा सवार महिला छीन कर फरार हो गई।   

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.