Move to Jagran APP

पति ने प्रेमी से मिलने जाने से रोका तो नवविवाहिता ने फंदा लगा कर दी जान

फुटेज में ममता पहले नीचे आती है और सीढ़ी लेकर ऊपर अपने कमरे में चली जाती है। फिर कमरे से बाहर आकर चुन्नी उठा अंदर जाती है। इसके बाद वह फंदा लगा लेती है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 12:08 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 12:08 PM (IST)
पति ने प्रेमी से मिलने जाने से रोका तो नवविवाहिता ने फंदा लगा कर दी जान
पति ने प्रेमी से मिलने जाने से रोका तो नवविवाहिता ने फंदा लगा कर दी जान

संवाद सहयोगी, जालंधर: ग्रेटर कैलाश में किराए पर रहने वाली एक नवविवाहिता ने फंदा लगाकर जान दे दी। युवती ने फंदा इसलिए लगा लिया क्योंकि उसके पति ने उसे अकेले उसके गांव बहराइच (उत्तर प्रदेश) नहीं जाने दिया था। सूचना मिलते ही थाना-1 की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।
 

loksabha election banner

एएसआइ राकेश कुमार को दिए बयान में ममता (18) के पति योगेश ने बताया कि उसकी शादी दो महीने पहले हुई थी। वह उसकी पत्नी के साथ एक कोठी में किराए पर रहता था और वहीं काम भी करता था। ममता कुछ दिन से अपने गांव जाने की जिद कर रही थी। उसने अपनी पत्नी से कहा कि वह उसके साथ जाएगा लेकिन वो नहीं मान रही थी। योगेश का कहना था कि उसकी पत्नी की एक लड़के से दोस्ती थी, जिससे वह मिलने जाना चाहती थी। जब उसने सख्ती से मना किया तो वह उससे नाराज हो गई। मंगलवार सुबह ममता उठी और उससे बोली कि वह घर के नीचे वाले कमरों की सफाई कर दे। थोड़ी देर बाद वह वापस अपने कमरे में आया तो देखा ममता ने पंखे से चुन्नी के सहारे फंदा लगा लिया था।
 

कोठी के मालिक जयपाल सिंह ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ सुबह माथा टेकने के लिए गए थे। उनको नहीं पता था कि ममता और योगेश में कोई विवाद है। माथा टेक कर वापस आए तो पता चला कि ममता ने आत्महत्या कर ली है।
 

सीसीटीवी में कैद हुई सारी घटना

पुलिस ने जब घर में लगे सीसीटीवी की फुटेज चेक की तो वहां पर योगेश कुमार कमरों की सफाई करता नजर आ रहा था। ममता पहले नीचे आती है और सीढ़ी लेकर ऊपर अपने कमरे में चली जाती है। कुछ देर बाद वह कमरे से बाहर से आती है और चुन्नी उठाकर फिर से अंदर चली जाती है। इसके बाद वो कमरे से बाहर नहीं निकली।
 

संस्कार को लेकर भी अड़े परिजन

ममता के संस्कार को लेकर योगेश और ममता के रिश्तेदारों के बीच भी बहस हो गई। ममता के परिजन उसका शव यूपी ले जाना चाहते हैं। वहीं, योगेश जालंधर में ही संस्कार करवाना चाहता था क्योंकि वहां शव ले जाने में बड़ा खर्च आना था। एएसआइ राकेश ने बताया कि बुधवार को शव परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा। इसके बाद परिजन जहां चाहें संस्कार कर सकते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.