Move to Jagran APP

हैरान कर गया 'गेम्स ऑफ थ्रोन्स' का एंड, फैंस ने सोशल मीडिया पर शेयर की फीलिंग्स

बहुचर्चित वेब सीरीज गेम्स ऑफ थ्रोन्स दुनिया भर के साथ-साथ जालंधर के युवाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय हुआ। सोमवार को इसका अंतिम एपिसोड चर्चा में रहा।

By Edited By: Published: Mon, 20 May 2019 09:04 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 09:18 AM (IST)
हैरान कर गया 'गेम्स ऑफ थ्रोन्स' का एंड, फैंस ने सोशल मीडिया पर शेयर की फीलिंग्स
हैरान कर गया 'गेम्स ऑफ थ्रोन्स' का एंड, फैंस ने सोशल मीडिया पर शेयर की फीलिंग्स

जालंधर [भावना पुरी]बहुचर्चित वेब सीरीज 'गेम्स ऑफ थ्रोन्स' दुनिया भर के लोगों के साथ-साथ जालंधर के युवाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय रहा। नौ साल से आठ सीजन और 73 एपिसोड के बाद सोमवार को अमेरिका में रात 9.30 बजे और देश में सुबह 6.30 बजे फाइनल शो का प्रसारण हुआ। फाइनल शो का बेसब्री से इंतजार कर रहे युवाओं को शो का अंत हैरान के साथ निराश कर गया। देश और विदेश के साथ-साथ शहर के युवाओं ने भी सोशल मीडिया पर नाराजगी जताई और सोशल मीडिया पर शो से लगाव की स्टोरीज पोस्ट की। मर्डर मिस्ट्री, धोखेबाजी, युद्ध, महल और कैरेक्टर इस सीरीज की शान थे। आठवें सीजन के आखिरी एपिसोड में मुख्य किरदार को सियासत के लिए मार डाला गया। ये अंत हर दर्शक की सोच से परे था और उन्होंने बेबाकी से अपनी राय जाहिर की।

loksabha election banner

एक भी एपिसोड मिस नहीं किया

राहुल धवन।

मैक्निट कंपनी के कस्टमर सर्विस मैनेजर राहुल धवन का कहना है कि मैंने एक भी एपिसोड मिस नहीं किया। हर कैरेक्टर, हर घर महल का नाम और हर एपिसोड मुझे जुबानी याद है। शो की क्रिएशन बेहद शानदार थी। इंटरनेट पर ट्रेंड में चलने से मैंने ये शो सीजन तीन से देखना शुरू किया था लेकिन सीजन तीन खत्म होने से पहले मैंने पिछले दोनों सीजन भी इंटरनेट पर देखे। सुबह 6.30 बजे उठकर खासतौर पर फाइनल शो देखा जिसके अंत मुंह से निकला देट्स इट।

आठवां सीजन निराश कर गया

कामाक्षी।

मैं शो को पिछले पांच सीजन से फॉलो कर रही हूं। शो के कैरेक्टर बेहद रियल हैं। फैंटसी और फिक्शन शो में इतने निर्दयी लोगों के कैरेक्टर, भयानक दृश्य और डेथ सीन हैं जिन्हें देखकर आंखें तो बंद हो जाती हैं लेकिन रोमांच बढ़ जाता है। शो का विलेन मेरा फेवरेट कैरेक्टर है। 5 सीजन मेरा फेवरेट रहा है लेकिन आठवां सीजन निराश कर गया। इस शो में कई ऐसे दृश्य रहे हैं जो आपकी सोच से हमेशा उलट हो जाते हैं।

- कामाक्षी, मॉडल एंड एंकर, न्यू ग्रीन मॉडल टाउन

जॉन रहा मेरा फेवरेट कैरेक्टर

गुरविंदर सिंह।

दोस्तों के साथ गेम्स ऑफ थ्रोन्स का जिक्र हमेशा होता था और तब मैं चुप कर जाता था। मेरी चुप्पी देखकर उन्होंने मुझे कुछ एपिसोड के लिंक शेयर किए। उस वक्त से लेकर आज तक मैंने इस शो को हमेशा फॉलो किया है। जॉन स्नो मेरा फेवरेट कैरेक्टर है। ड्रेगन, महल और एक्शन सब मुझे बेहद आकर्षित करते हैं। हर कैरेक्टर बेहद रियल लगता है। इसका साउंड, सिनेमेटोग्राफी और लेडीज के कैरेक्टर जबरदस्त हैं।

-गुरविंदर सिंह, फोटोग्राफर, अर्बन एस्टेट फेस 2।

पूरे दशक का सबसे महत्वाकांक्षी शो

आकाश सेठ।

शो का अंत मेरी आंखों को नम कर गया। इस शो की खासियत ही यही है कि जो सोचो हमेशा उससे अलग होता है। शो का मुख्य किरदार डेनेरिस टाइगेरियन को ही अंत में खत्म कर दिया गया। इसे लेकर मैंने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी डाला, इट डज लॉट फील राइट। लेकिन बात जब पूरी सीरीज की हो तो इसकी एक शब्द में व्याख्या की जा सकती है. अल्टीमेट। पूरे शो में म्यूजिक और सीन शानदार रहे हैं। फिक्शन शो मेरे लिए पूरे दशक का सबसे ज्यादा सबसे महत्वकांशी शो रहा है।

-आकाश सेठ, फिटनेस एक्सपर्ट, मॉडल टाउन।

हर सीजन हजार बार देख लूं तो भी कम

मनदीप कौर।

एपिक शो.. इसके तो हर सीजन को मैं हजार बार भी देख लूं तो कम लगेंगे। शो नेम, कैरेक्टर, डिजाइन बेहद शानदार तरीके से किए हैं। चाहे आठवां सीजन आज खत्म हो गया लेकिन मैं इस सीजन को फिर से देखना शुरू करूंगी। इसके हर घर को उसकी शान के मुताबिक नाम दिए गए हैं। टारगेरियन का असली वारिस सियासत के चक्कर में शो का अंत टारगेरियन की राजकुमारी को मारकर अमर कर गया।

-मनदीप कौर, थियेटर आर्टिस्ट, मॉडल टाउन।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.