Move to Jagran APP

Weather Update Jalandhar : जालंधर में सप्ताह के पहले दिन दोपहर को खिलेगी तेज धूप, तापमान में होगा इजाफा

Weather Update Jalandhar जालंधर में सप्ताह के पहले दिन दोपहर के समय तेज धूप खिलेगी। हालांकि न्यूनतम तापमान में इजाफा ना होने से तड़के तथा रात के समय की ठंड बरकरार रहेगी। मौसम विभाग की मानें तो दिवाली तक मौसम का मिजाज यथावत रहेगा।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 07:30 AM (IST)
Weather Update Jalandhar : जालंधर में सप्ताह के पहले दिन दोपहर को खिलेगी तेज धूप, तापमान में होगा इजाफा
Weather Update Jalandhar जालंधर में आज दोपहर को खिलेगी धूप।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Update Jalandhar जालंधर में सप्ताह के पहले दिन दोपहर के समय तेज धूप खिलेगी। इस दौरान तापमान में भी निश्चित रूप से इजाफा हो जाएगा। हालांकि न्यूनतम तापमान में इजाफा ना होने से तड़के तथा रात के समय की ठंड बरकरार रहेगी। मौसम विभाग की मानें तो दिवाली तक मौसम का मिजाज यथावत रहेगा। दरअसल, दो सप्ताह पूर्व शनिवार तथा रविवार को आसमान में दिन भर बादल छाए रहने, तेज हवाएं चलने तथा आंधी तूफान के बाद मूसलाधार बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। हालांकि, बीते सप्ताह रोजाना धूप खिल रही है। जिसके चलते अधिकतम तापमान में इजाफा हो रहा है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-  CM Channi Jalandhar Visit: सीएम के काफिले के आगे बेरोजगार शिक्षकों का हंगामा, देवी तालाब मंदिर के सामान पर जीएसटी माफ

इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं दिवाली तक मौसम यथावत रहेगा। हालांकि दोपहर के समय तेज धूप खिली रहने से तापमान में इजाफा जरूर होगा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते ठंड का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। जिसके चलते मौसम का मिजाज बदल रहा है। लेकिन, न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक रहने के चलते सुबह तथा रात को ठंड बरकरार रहेगी।

पराली की आग से पांच एकड़ गन्ने की फसल जलकर राख

जालंधर के गांव डल्ली में धान के एक खेत में पराली को लगाई आग की वजह से पांच एकड़ गन्ने की फसल राख हो गई। गांव डल्ली के किसान सुखजिंदर सिंह उर्फ सतपाल सिंह व अमृतपाल सिंह ने बताया कि वह रोजाना की तरह अपने गन्ने के खेत में आए हुए थे। इस दौरान उनके खेत के लगते खेत के मालिक जसवंत सिंह ने पराली को आग लगाई हुई थी। पराली की आग ने उनकी गन्ने की फसल को अपनी चपेट में ले लिया। जली फसल की कीमत करीब सात लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें-  Surjit Hockey: पेनाल्टी कार्नर को गोल में न बदल पाना पड़ा महंगा, 12वीं बार खिताब से चूकी पंजाब एंड सिंध बैंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.