Move to Jagran APP

खुद को डीएसपी का रीडर बता Travel Agent से मांगी रिश्वत, विजिलेंस ने किया गिरफ्तार Jalandhar News

विजिलेंस ने आरोपित के साथ उसके गिरोह में शामिल एक लड़की समेत पांच सदस्यों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर उनकी भी तलाश शुरू कर दी है।

By Edited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 09:51 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 10:21 AM (IST)
खुद को डीएसपी का रीडर बता Travel Agent से मांगी रिश्वत, विजिलेंस ने किया गिरफ्तार Jalandhar News
खुद को डीएसपी का रीडर बता Travel Agent से मांगी रिश्वत, विजिलेंस ने किया गिरफ्तार Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। खुद को डीएसपी लुधियाना का रीडर बता ट्रेवल एजेंट को धमकाकर 20 हजार रुपये रिश्वत लेते फर्जी एएसआइ अमनदीप सिंह को विजिलेंस ब्यूरो ने रामामंडी से गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ने आरोपित के साथ उसके गिरोह में शामिल एक लड़की समेत पांच सदस्यों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर उनकी भी तलाश शुरू कर दी है।

prime article banner

विजिलेंस ब्यूरो के डीएसपी निरंजन सिंह व इंस्पेक्टर राज¨वदर कौर ने बताया कि कपूरथला के थाना फत्तूढींगा के गांव गोपीपुर का रहने वाला जसवंत सिंह कपूरथला में ट्रेवल एजेंट का काम करता है। कुछ माह पहले एक लड़की उसके पास कनाडा जाने के लिए मिली थी। उस वक्त उनके बीच डील तीन लाख रुपये में तय हो गई। एक लाख उसने ट्रेवल एजेंट को एडवांस दे दिए जबकि बाकी पैसे कनाडा पहुंचकर दिए जाने थे।

उन्होंने बताया कि जब ट्रैवल एजेंट ने उक्त लड़की को कागजात दिए तो उसने कहा कि यह फर्जी लग रहे हैं और उसने ट्रैवल एजेंट के जरिये कनाडा जाने से इंकार कर दिया और एक लाख रुपए वापस मांगने लगी। ट्रैवल एजेंट सब कुछ सही होने की बात कहकर पैसे नहीं दे रहा था, क्योंकि उसके दिए पैसे कागजात तैयार कराने में खर्च हो चुके थे।

गिरोह ने ही भेजी थी लड़की

डीएसपी निरंजन सिंह ने बताया कि यह पूरा मामला अमनदीप व विक्की के गैंग का था। उन्होंने ही लड़की को ट्रेवल एजेंट के पास भेजा था। इसके बाद अमनदीप व उसके सदस्यों ने जसवंत को फोन पर पुलिस कार्रवाई की बात कहकर धमकाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि लुधियाना के शिमलापुरी के डीएसपी के पास शिकायत कर दी गई है। इसके बाद अमनदीप ने खुद को डीएसपी का रीडर बता और विक्की को पुलिस मुलाजिम बता ट्रेवल एजेंट को कहा कि उसका लड़की के साथ समझौता करा देते हैं। अगर कार्रवाई हुई तो उसे यह एक लाख रुपये से ज्यादा में पड़ेगा लेकिन वो यह मामला ढ़ाई लाख में निपटा देते हैं। ट्रेवल एजेंट नहीं माना तो वे पुलिस वाले बनकर कपूरथला में उसके घर तक भी पहुंच गए और उससे दस हजार रुपये भी हड़प लिए।

बेटी और दामाद को नुकसान पहुंचाने की दी थी धमकी

इसके बाद उससे पैसे मांगे जाने लगे। जब एजेंट ने पैसे देने से इन्कार किया तो आरोपित उसकी लुधियाना में रहती बेटी व दामाद को भी नुकसान पहुंचाने की धमकी देने लगे। इसके बाद ट्रैवल एजेंट डर गया और अमनदीप को डीएसपी का असली रीडर समझकर विजिलेंस को शिकायत कर दी। इसके बाद तय योजना के मुताबिक 20 हजार रुपये लेने के लिए आरोपित को शनिवार को रामामंडी बुलाया गया। जहां पर विजिलेंस ने इंस्पेक्टर राजविंदर कौर की अगुवाई में ट्रैप लगाकर फर्जी एएसआइ अमनदीप को 20 हजार रुपये लेते गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान सहायक नगर योजनाकार अमरिंदरजीत सिंह व एसडीओ पदमदीप सिंह को सरकारी गवाह बनाया गया। उसे दो दिन के रिमांड पर लेकर विजिलेंस पूछताछ कर रही है। उससे गिरोह के विक्की, बबलू, लड़की समेत चार सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.