Move to Jagran APP

जालंधर में रिश्वत के 25 हजार रुपये डकार गया पटवारी, लालच में और मांगे तो विजिलेंस टीम ने किया काबू

जालंधर के डीसी दफ्तर में विजिलेंस ने रेड कर एक पटवारी को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई एक किसान परिवार की शिकायत पर हुई है। पटवारी शिकायतकर्ता से जमीन के इंतकाल के बदले पैसों की मांग कर रहा था।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 02:07 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 08:12 PM (IST)
जालंधर में रिश्वत के 25 हजार रुपये डकार गया पटवारी, लालच में और मांगे तो विजिलेंस टीम ने किया काबू
जालंधर के डीसी दफ्तर में विजिलेंस ने रेड करके एक पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। दीवाली गांव में रहने वाले अमनदीप सिंह की जमीन का इंतकाल करने के बदले में पटवारी ने 25 हजार रुपये रिश्वत ली और डकार गया। इसके बाद भी उसका पेट नहीं भरा तो उसने किसान से और पैसे मांगे जिस पर किसान ने विजिलेंस टीम को शिकायत दे दी और उन्होंने हलका जमशेर के पटवारी नरिंदर कुमार गुप्ता को रंगे हाथ काबू कर लिया।

loksabha election banner

एसएसपी दलजिंदर सिंह ढिल्लों में ने बताया कि दीवाली गांव निवासी अमनदीप सिंह ने उनको शिकायत दी थी कि उसकी उसकी जमीन गांव दीवाली और भोडे बोपाराए में है। कुछ उनकी पुश्तैनी जमीन है और कुछ को वो ठेके पर लेकर खेती करते हैं। उनकी तीन बहनें हैं, जिनमें से एक विदेश में ब्याही है, दूसरी का तलाक हो चुका है और उनके साथ रहती है और तीसरी जालंधर में ही ब्याही है। कुछ समय पले उनके पिता का देहांत हो गया तो जमीन को उसके नाम पर करने के लिए इंतकाल जरूरी थी। उन्होंने पटवारी नरिंदर कुमार से बात की तो उसने कहा कि तीनों बहनों की मंजूरी और गवाह लाने के लिए कहा। उसने सारे दस्तावेज पूरे कर दिए और पटवारी के पास गया तो उसने कहा कि काम के बदले में तीस हजार रुपये लेगा।

जब उन्होंने कहा कि पैसे ज्यादा हैं तो उसने 25 हजार में सौदा तय कर दिया। तीन हजार रुपये मौके पर दिए गए, दस हजार बाद में दिए गए। 12 हजार रुपये भी पटवारी को दे दिए थे। इसके बाद भी पटवारी का फोन आया कि और पैसे लगेंगे। इसके बाद उन्होंने तंग आकर विजिलेंस को शिकायत दी थी। विजिलेंस की टीम अमनदीप सिंह के साथ गई और पटवारी को दो हजार रुपये और रिश्वत के दिए। जैसे ही पटवारी ने पैसे पकड़े विजिलेंस की टीम वहां पर पहुंच गई और पटवारी को गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.