Move to Jagran APP

Vigilance Bureau ने पुडा के दो अफसरों के खिलाफ जांच के लिए लिखा पत्र, जानें क्या है मामला Jalandhar News

अवैध कॉलोनी निर्माण मामले में एक आरटीआइ एक्टिविस्ट की शिकायत पर विजिलेंस ने पुडा के एडीशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 02:37 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 02:37 PM (IST)
Vigilance Bureau ने पुडा के दो अफसरों के खिलाफ जांच के लिए लिखा पत्र, जानें क्या है मामला Jalandhar News
Vigilance Bureau ने पुडा के दो अफसरों के खिलाफ जांच के लिए लिखा पत्र, जानें क्या है मामला Jalandhar News

जागरण संवाददाता, जालंधर। आरटीआइ एक्टिविस्ट की शिकायत पर पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पुडा के दो अफसरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डिपार्टमेंट को शिकायत रेफर की है। विजिलेंस ब्यूरो ने पुडा के एडीशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी को लेटर लिखकर आरटीआइ एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह की शिकायत को पुडा को भेजकर कहा है कि इस पर उचित कार्रवाई की जाए।

prime article banner

आरटीआइ एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह ने कहा है कि उन्होंने बुलदंपुर, धोगड़ी इलाके में बिना मंजूरी डवलप हो रही कालोनियों की शिकायत की थी लेकिन कार्रवाई नहीं की गई और कालोनियां डवलप होने दी गईं। इसी तरह कपूरथला में आरसीएफ के एक गांव के पास 32 एकड़ की कालोनी डवलप की जा रही है। इस कालोनी पर एक बार खुद सीनियर अफसर ने कार्रवाई की थी। इस कालोनी को डवलप करने वाले अब रेगुलराइजेशन पॉलिसी के तहत कालोनी रेगुलर करवा रहे हैं। यह कालोनी पॉलिसी के तय समय के बाद की है है लेकिन डवलपर्स पुरानी तारीख में दस्तावेज तैयार करवाकर कालोनी का मंजूर करवा लेना चाहते हैं। दो अफसरों के खिलाफ शिकायत को विजिलेंस ने अब पुडा के पाले में डाल दिया है।

विजिलेंस ब्यूरो के पास सीधे जांच का अधिकार नहीं

विजिलेंस ब्यूरो के पास अब किसी भी डिपार्टमेंट के अफसर के खिलाफ सीधी जांच का अधिकार नहीं है। विजिलेंस ब्यूरो को जांच के लिए संबंधित डिपार्टमेंट से परमिशन लेनी होती है। कोई भी डिपार्टमेंट अपने अफसर के खिलाफ जांच की जल्द इजाजत नहीं देता है। इसलिए विजिलेंस ब्यूरो ऐसी शिकायतों को संबंधित विभागों को ही कार्रवाई की सिफारिश के साथ भेज देता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.