Move to Jagran APP

इंतकाल चढ़ाने के बदले किसान से पांच हजार रिश्वत लेता पटवारी रंगेहाथ गिरफ्तार

अदालत का फैसला पक्ष में होने के बाद जमीन का इंतकाल चढ़ाने के बदले किसान से दस हजार रिश्वत मांगने वाले पटवारी को विजिलेंस ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 01:58 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 01:58 AM (IST)
इंतकाल चढ़ाने के बदले किसान से पांच हजार रिश्वत लेता पटवारी रंगेहाथ गिरफ्तार
इंतकाल चढ़ाने के बदले किसान से पांच हजार रिश्वत लेता पटवारी रंगेहाथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

अदालत का फैसला पक्ष में होने के बाद जमीन का इंतकाल चढ़ाने के बदले किसान से दस हजार रिश्वत मांगने वाले पटवारी को विजिलेंस ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी तब हुई, जब वह रिश्वत की रकम की आखिरी पांच हजार की रकम शिकायतकर्ता किसान से पटवारी ले रहा था। विजिलेंस ने डरोली कलां का चार्ज देख रहे पटवारी नरिदर सिंह के खिलाफ विजिलेंस थाने में केस दर्ज कर लिया है।

विजिलेंस के एसएसपी दलजिदर सिंह ढिल्लो ने बताया कि आदमपुर के गांव डरोली खुर्द का रहने वाला सुखजीत सिंह खेतीबाड़ी का काम करता है। साल 2014 में उसने कनाडा निवासी एनआरआइ सुरजीत कौर मिन्हास से साढ़े सात मरले जमीन खरीदी थी। इसका इंतकाल भी मंजूर हो गया था। जब वह प्लॉट में बोर करने लगा तो गांव की मनजीत कौर ने उसे रोक दिया। इसके खिलाफ उसने सिविल जज की अदालत में केस दायर कर दिया। इसका फैसला सुरजीत के हक में हो गया। मनजीत कौर ने अदालत के फैसले के खिलाफ एडिशनल सेशन जज की अदालत में अपील कर दी। इसका फैसला भी सुरजीत सिंह के हक में हो गया। इसके बाद सुरजीत सिंह अदालत के फैसले की कॉपी लेकर छह जुलाई को माल हलका कूहपुर के पटवारी नरिदर सिंह जिसके पास डरोली खुर्द का भी चार्ज है, के पास गया। सुरजीत ने पटवारी नरिदर सिंह से उसकी साढ़े सात मरले जमीन का इंतकाल चढ़ाने को कहा। इस पर पटवारी ने सेवा-पानी के रूप में दस हजार रुपये मांगे। सुरजीत के पास उस वक्त पूरे पैसे नहीं थे, इसलिए पांच हजार लेने के बाद पटवारी नरिदर सिंह ने बाकी पांच हजार सात जुलाई को लेकर आने को कहा।

शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस ब्यूरो की कपूरथला यूनिट के डीएसपी अश्वनी कुमार की अगुवाई में टीम बनाकर ट्रैप लगाया गया। इसमें पटवारी नरिदर सिंह को विजिलेंस ने पांच हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। मौके पर उससे रिश्वत के बदले ली रकम भी बरामद कर ली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.