Move to Jagran APP

पंजाब के तरनतारन में पेड़ से आम तोड़ने पर दो बच्चों की चप्पलों से पिटाई, स्कूल जाना छोड़ा

इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो में गांव दोबुर्जी निवासी गुरदेव सिंह कुछ लोगों से मिलकर दो बच्चों की चप्पलों से पिटाई कर रहा है। वीडियो इसी साल जुलाई की बताई जा रही है। शनिवार को इसके वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपितों पर केस दर्ज कर लिया है।

By Edited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 05:04 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 05:04 PM (IST)
पंजाब के तरनतारन में पेड़ से आम तोड़ने पर दो बच्चों की चप्पलों से पिटाई, स्कूल जाना छोड़ा
वायरल वीडियो में एक शख्स बच्चों को बुरी तरह पीटते दिख रहा है। वीडियो ग्रैब

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। मानवता को शर्मसार करने वाली एक ऐसी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई है, जिसमें पेड़ से आम तोड़ने पर गांव दोबुर्जी में 12 और 13 वर्ष के दो बच्चों को चप्पलों से बुरी तरह पीटा गया है। इसकी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई है। वीडियो में दिख रहा है कि जातिसूचक गालियां देते हुए एक व्यक्ति बच्चे को केश से पकड़ कर खींच रहा है। वीडियो इसी साल जुलाई की बताई जा रही है। शनिवार को यह वीडियो वायरल होने के बाद डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल ने गांव दोबुर्जी के रहने वाले आरोपित गुरदेव सिंह सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

prime article banner

बताया जा रहा है कि जुलाई में आम का सीजन था। इस दौरान गांव में पंचायत की जमीन पर लगे आम के पेड़ से 12 व 13 वर्ष के दो बच्चों ने आम तोड़कर खा लिए। इसका पता गुरदेव सिंह को लगा तो उसने कुछ लोगों को साथ लेकर आम तोड़ने वाले दोनों बच्चों को खेतों में ले जाकर उनको जातिसूचक गालियां दी और चप्पलों से पिटाई की। यहां तक कि सिख बच्चे के सिर पर भी चप्पल मारे। इस सारे मामले की वीडियो बनाकर एक घंटे बाद दोनों को यह कहते हुए छोड़ दिया कि किसी को खबर न हो पाए। बच्चों के परिजनों ने गांव स्तर पर इसका घटना का विरोध किया लेकिन गुरदेव सिंह ने अंजाम भुगतने की धमकी देकर उन्हें चुप करवा दिया।

शनिवार को बच्चों की पिटाई की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायल हो गई। मामला जब एसएसपी उपिंदरजीत सिंह घुम्मण के सामने पहुंचा तो उन्होंने सब डिवीजन तरनतारन के डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल को जांच सौंपी। डीएसपी ने पीड़ित सिख बच्चे के पिता के बयान दर्ज करके आरोपित गुरदेव सिंह निवासी गांव दोबुर्जी व अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। डीएसपी बल्ल ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी लिए छापामारी की जा रही है।

बच्चे ने स्कूल जाना छोड़ा

पेड़ से आम तोड़कर खाने वाले 13 वर्षीय लड़के ने बताया कि कुछ लोग उसे चोर कहकर पुकारते हैं। आठवीं कक्षा के इस छात्र ने बेइज्जती महसूस करते हुए स्कूल जाना भी छोड़ दिया है।

बच्चों को दिलाया जाएगा इंसाफ

जिला बाल सुरक्षा कमेटी की चेयरपर्सन अमनप्रीत कौर ने कहना है कि मामला उनके ध्यान में आ चुका है। पीड़ित बच्चों को हर हालत में इंसाफ दिलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.