Move to Jagran APP

जालंधर के श्री सत्यनारायण मंदिर में मनाई वसंत पंचमी, पीले रंग के वस्त्र पहनकर की पूजा

जालंधर के श्री सत्यनारायण मंदिर मोहल्ला मखदुमपपूरा के मंदिर प्रांगण में वसंत पंचमी का उत्सव पंडित निखिल त्रिपाठी की अध्यक्षता में बड़े ही धूमधाम एवं श्रद्धा पूर्वक से मनाया गया। इस दौरान भक्तों ने मां सरस्वती की पूजा की।

By Rohit KumarEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 11:58 AM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 11:58 AM (IST)
जालंधर के श्री सत्यनारायण मंदिर में मनाई वसंत पंचमी, पीले रंग के वस्त्र पहनकर की पूजा
जालंधर के श्री सत्यनारायण मंदिर, मोहल्ला मखदुमपपूरा के मंदिर प्रांगण में वसंत पंचमी मनाई गई।

जालंधऱ, जेएनएन। जालंधर के श्री सत्यनारायण मंदिर, मोहल्ला मखदुमपपूरा के मंदिर प्रांगण में वसंत पंचमी का उत्सव पंडित निखिल त्रिपाठी की अध्यक्षता में बड़े ही धूमधाम एवं श्रद्धा पूर्वक से मनाया गया। इस दौरान भक्तों ने मां सरस्वती की पूजा कर अपने परिवार के मंगलकामना की प्रार्थना की। इसके साथ ही पंडित निखिल त्रिपाठी ने आए हुए सभी भक्तों को इस पावन दिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वसंत पंचमी को श्री पंचमी भी कहते हैं। इस दिन लोग विद्या की देवी सरस्वती की आराधना करते हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें -   Jalandhar Municipal Election Results 2021: आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, पार्टी को खाता खुलने का इंतजार

शिक्षा प्रारंभ करने या किसी नई कला की शुरुआत करने के लिए यह दिन बेहद शुभ माना जाता है। इस दिन लोग पीले रंग के वस्त्र पहन कर सरस्वती मां की पूजा करते हैं  और बच्चे इस पावन दिन को बड़ी ही धूमधाम से पतंग बाजी करके मनाते हैं। इसके साथ ही भक्तों की ओर से मां सरस्वती को पीले चावल, बेसन, लड्डू, कड़ा इत्यादि का भोग भी लगाया गया।

यह भी पढ़ें -  Jalandhar Municipal Election Results 2021: फिल्लौर, नकोदर व लोहियां में कांग्रेस का परचम; अलावलपुर, नूरमहल में नहीं खुला खाता

मां सरस्वती की पूजा करने के बाद मंदिर कमेटी की ओर से भक्तों में पतंगे भी बांटी गई। इस मौके पर शमा डावर, नीलम, ममता, नीरू कक्कर, कमलेश कक्कड़, शांति देवा जी, सन्नी कुमार, एस के कक्कड़, सुमित, मोहन, सीता कुमारी, नीलम कुमारी, दरोपती त्रिपाठी, रितिका, पूनम, वंदना, कला शर्मा, शमा डावर, सीता त्रिपाठी, रीटा दुआ, निर्मल दुआ, ममता, मंजु, निर्मल, शांति, नीलम, तारा, नीरू,  खुश्बू, राधा, शांति, रानी, सुमित मोहन, सनी, चंचल गुप्ता के अलावा अन्य कई भगतजन भी मौके पर उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.