Move to Jagran APP

धर्मसोत बोले, अनुसूचित जाति के हक के लिए संविधान में 85वें संशोधन को लागू करवाएंगे Jalandhar News

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अनुसूचित जातियों को जो सुविधाएं दी हैं उसे केंद्र की भाजपा सरकार वापस लेना चाहती है और इसके लिए जरूरी है सभी एकजुट होकर इसका विरोध करें।

By Edited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 08:57 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 09:35 AM (IST)
धर्मसोत बोले, अनुसूचित जाति के हक के लिए संविधान में 85वें संशोधन को लागू करवाएंगे Jalandhar News
धर्मसोत बोले, अनुसूचित जाति के हक के लिए संविधान में 85वें संशोधन को लागू करवाएंगे Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। पंजाब सरकार संविधान में 85वें संशोधन को लागू करके अनुसचित जाति वर्ग को लाभ देने के लिए वचनबद्ध है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पिछली सरकार के समय सरकारी नौकरियों में अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रमोशन में आरक्षण को लागू कर दिया था और अब 85वें संशोधन के लाभ को लागू करने के वचनबद्ध हैं। ये बात समाज कल्याण मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने डेविएट में भगवान वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव पर आयोजित आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में कही।

prime article banner

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अनुसूचित जातियों को जो सुविधाएं दी हैं, उसे केंद्र की भाजपा सरकार वापस लेना चाहती है और इसके लिए जरूरी है सभी एकजुट होकर इसका विरोध करें।

इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद सांसद चौधरी संतोख सिंह, पंजाब वेयर हाउस कारपोरेशन के चेयरमैन डॉ. राजकुमार वेरका, विधायक सुशील रिंकू, बावा हैनरी, राजिंदर बेरी, चौधरी सुरिंदर सिंह, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट करतारपुर के चेयरमैन राजिंदर पाल सिंह राणा रंधावा, महिला कांग्रेस प्रधान डॉ. जसलीन सेठी, पंजाब एसएस बोर्ड के मेंबर रजनीश सहोता ने भगवान वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय प्रोग्राम जालंधर में करवाने पर आभार जताया।

पहले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आना था, लेकिन वह किसी कारण नहीं आ सके और उनकी जगह कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत पहुंचे। धर्मसोत भी करीब डेढ़ घंटे देरी से कार्यक्रम में पहुंचे। कार्यक्रम में डीसी वरिंदर शर्मा, सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर, निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा, ट्यूबव्ल कारपोरेशन के चेयरमैन जगबीर बराड़, पंजाब खादी बोर्ड के डायरेक्टर मेजर सिंह, जिला कांग्रेस प्रधान बलदेव सिंह देव, अमृत खोसला, सुरिंदर चौधरी, गो सेवा बोर्ड के मेंबर अशोक गुप्ता, कैबिनेट मंत्री के सलाहाकर यशपाल धीमान, सतनाम बिट्टा, राज कुमार राजू, सलिल बाहरी, सतीश कुमार गोल्डी मौजूद रहे।

भवन के लिए 21 लाख की ग्रांट

धर्मसोत ने जालंधर वेस्ट हलके के विधायक सुशील रिंकू की मांग पर 120 फुट रोड पर भगवान वाल्मीकि भवन के निर्माण के लिए 21 लाख रुपये की ग्रांट देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अमृतसर में भगवान वाल्मीकि तीर्थ के विकास के लिए भी योजना पर काम हो रहा है। 21 लाख की ग्रांट देने पर विधायक सुशील रिंकू ने मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री का आभार जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.