Move to Jagran APP

अमेरिका के एकतरफा प्रतिबंध से भारत-ईरान के व्यापार पर नहीं पड़ेगा असर

फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन ( फियो) की ओर से एक विशेष सेमिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 09:25 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 09:25 PM (IST)
अमेरिका के एकतरफा प्रतिबंध से भारत-ईरान के व्यापार पर नहीं पड़ेगा असर
अमेरिका के एकतरफा प्रतिबंध से भारत-ईरान के व्यापार पर नहीं पड़ेगा असर

जासं, जालंधर: फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (फियो) की ओर से स्थानीय होटल में 'ईरान के साथ बिजनेस कैसे किया जाए' पर एक विशेष सेमिनार करवाया गया। सेमिनार का उद्घाटन एबेंसी ऑफ ईरान के कर्मिशियल काउंसलर असगर ओमिदी, फियो के चेयरमैन अश्विनी विक्टर, फियो के पूर्व प्रेसिडेंट एससी रलहन,यूको बैंक के जीएम शंकर नारायण, यूको बैंक के डीजीएम धीरज पटवर्धन, फियो के रीजनल हेड निर्मला टेटे ने ज्योति प्रज्ज्वलित करके किया।

loksabha election banner

ईरान के कर्मिशियल काउंसलर असगर ओमिदी ने बताया कि अमेरिका के एकतरफा प्रतिबंध से व्यापार पर भारत-ईरान के कोई खासा असर नहीं पड़ेगा। यह प्रतिबंध संयुक्त राष्ट्र ने नहीं अमेरिका ने लगाया है। भारत सरकार व ईरान सरकार ऐसे 100 गुड्स की लिस्ट तैयार कर रहे है जिन पर ड्यूटी को कम किया जा रहा है या खत्म किया जा सके। अमेरिका द्वारा लगाए गए प्रतिबंध पर भारत पर कोई असर नहीं पड़ेगा। भारत के व्यापारी व कारोबारी उत्पाद को आयात-निर्यात कर रहे है। इंपोर्ट ड्यूटी अधिक होने से नहीं हो रहा एक्सपोर्ट

ईरान में हैंडटूल्स पर इंपोर्ट ड्यूटी अधिक होने की वजह से एक्सपोर्ट नहीं कर पा रहा है। जालंधर की इंडस्ट्री ईरान में एग्रीकल्चर, ऑटो पाटर््स, इंजीनियरिग उत्पाद, केमिकल को एक्सपोर्ट करती है। जबकि ईरान से नमक, इंडस्ट्री कोयला को इंपोर्ट करती है। जालंधर की इंडस्ट्री ईरान में अपने प्रतिनिधि भेजे ताकि वहां की इंडस्ट्री में तैयार होने वाले उत्पाद की जानकारी हासिल कर सकें। जालंधर से ईरान को एक्सपोर्ट होते हैं ऑटो पार्ट्स

फियो के चेयरमैन अश्विनी विक्टर ने कहा कि अमेरिका द्वारा ईरान पर प्रतिबंध से भारत व ईरान के व्यापार पर कोई असर नहीं पड़ेगा। राज्य की इंडस्ट्री ईरान को ऑटो पार्ट्स व अन्य उत्पाद एक्सपोर्ट करती है।

इस अवसर पर ईईपीसी के डिप्टी रीजनल डायरेक्टर ओपिदर सिंह, अजय गोस्वामी, गुरशरण सिंह, अनुज कपूर, शांत गुप्ता, तुषार जैन, गुनीत राणा व अमिदर सिंह आदि उद्योगपति मौजूद थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.