Move to Jagran APP

जब तक किसान संगठन ट्रैक और स्टेशन खाली नहीं करते, तब तक ट्रेनों का संचालन संभव नहीं

फिरोजपुर मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने कहा कि किसानों के ट्रैक और स्टेशन पर प्रदर्शन करने के चलते मालगाड़ियों का संचालन उचित नहीं है। उन्होंने बताया कि 24 सितंबर से किसान संगठनों द्वारा आंदोलन शुरू करने की वजह से रेल सेवा बंद पड़ी है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 05:07 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 05:07 PM (IST)
जब तक किसान संगठन ट्रैक और स्टेशन खाली नहीं करते, तब तक ट्रेनों का संचालन संभव नहीं
कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर धरना दे रहे है।

जालंधर, जेएनएन। ट्रेनों का संचालन अभी नहीं किया जा सकता है, क्योंकि न तो ट्रैक पूरी तरह से खाली हैं और न ही स्टेशन। ऐसी स्थिति में मालगाड़ियां भी नहीं चलाई जा सकती है। फिरोजपुर मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने कहा कि किसानों के ट्रैक और स्टेशन पर प्रदर्शन करने के चलते मालगाड़ियों का संचालन उचित नहीं है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि 24 सितंबर से किसान संगठनों द्वारा आंदोलन शुरू करने की वजह से रेल सेवा बंद पड़ी है। किसान संगठनों द्वारा मालगाड़ी रेल सेवा बहाल करने की घोषणा के पश्चात 22 और 23 अक्टूबर को उत्तर रेलवे के फिरोजपुर व अंबाला मंडल ने लगभग 175 मालगाड़ियां चलाई। इन दो दिनों के दौरान पाया गया कि किसान संगठनों द्वारा अनिश्चितता का माहौल था।

मालगाड़ियों के संचालन के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित नहीं हो पा रही थी। जब मालगाड़ी के परिचालन के दौरान कोई पायलट ट्रैक पर किसी को बैठे या ट्रैक के आस-पास भीड़ को देखता है तो गाड़ी का संचालन करना उसके लिए बेहद मुश्किल हो जाता है, क्योंकि उनके जीवन को खतरा होने की संभावना होती है। उन्होंने बताया कि किसान संगठन जंडीयाला में ट्रैक पर तथा मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर बैठे हुए है।

जब तक ट्रैक व स्टेशन खाली न हो जाए, तब तक इनका संचालन संभव नहीं हो सकता है। उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन करने वाले किसान भाईयों और संगठनों से अपील किया है कि वे रेल ट्रैक और स्टेशन को पूर्णतः खाली कर दें ताकि पंजाब की जनता को रेल सेवा प्रदान की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.